गोरखपुर

रेप के आरोपी की कचहरी गेट पर गोली मारकर हत्या

सुजीत गुप्ता
21 Jan 2022 10:05 AM GMT
रेप के आरोपी की कचहरी गेट पर गोली मारकर हत्या
x

गोरखपुर: रेप के आरोपी की कचहरी गेट पर गोली मारकर हत्या गोरखपुर दीवानी कचहरी न्यायालय में चल रहे मुकदमों के तारीख देखने आए रेप के आरोपी युवक को बदमाशों ने मारी गोली। हत्या मारने वाले बदमाश ने पुलिस को किया सरेंडर। न्यायालय परिसर में घटनास्थल पर एडीजी जोन, एसएसपी गोरखपुर, एसपी सिटी, सीओ कैंट सहित आला अधिकारी पहुंचे।

फरियादी बिहार का निवासी था और अपने अधिवक्ता से मिलने दीवानी कचहरी आया था। वह बड़हलगंज कोतवाली में दर्ज पॉक्सो एक्ट के एक मामले में अभियुक्त था। कचहरी गेट पर हुई इस दुस्साहसिक घटना से अधिवक्ता आक्रोशित हो गए। पुलिस ने किसी तरह उन्हें समझा-बुझाकर शव को अपने कब्जे में लिया। वहां मौजूद लोगों ने एक आरोपी को पकड़ लिया जबकि एक मौके से भागने में सफल हो गया।

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के सकरा थाना क्षेत्र स्थित बिभीपुरा निवासी ताहिर हुसैन का बेटा दिलशाद हुसैन बड़हलगंज कोतवाली में दर्ज बलात्कार व पॉक्सो एक्ट के एक मामले में अभियुक्त था। उसकी एडीजे कोर्ट में आज तारीख थी। तारीख के सिलसिले में ही वह अपने अधिवक्ता शंकर शरण शुक्ला से मिलने आया था। करीब सवा एक बजे वह अपने अधिवक्ता से मिलने के बाद कोर्ट से बाहर आ रहा था कि इसी बीच दीवानी कचहरी के मेन गेट पर उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई। गोली चलते ही वहां भगदड़ मच गई। वहां मौजूद लोगों का कहना है कि बगल में स्थित चौकी पर मौजूद पुलिसकर्मी भी भाग खड़े हुए। दिलशाद की मौके पर ही मौत हो गई। बदमाश दो की संख्या में बताए जा रहे हैं। एक को लोगों ने पकड़ लिया जबकि एक भागने में सफल रहा। पकड़ा गया युवक पीड़ित लड़की का पिता बताया जा रहा है। मौके से पिस्टल भी बरामद हुआ है।

इस घटना की सूचना मिलते ही एडीजी गोरखपुर जोन अखिल कुमार और एसएसपी डॉ. विपिन ताडा भी मौके पर पहुंच गए। इस बीच अधिवक्ता भी वहां पहुंच गए और इस घटना को लेकर आक्रोशित हो गए। उन्होंने पुलिस को शव उठाने से मना कर दिया। पुलिस अफसरों के समझाने बुझाने पर वे किसी तरह शव उठाने देने के लिए तैयार हुए। इसके बाद पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की कार्रवाई शुरू दी।

Next Story