गोरखपुर

बाइक लेने चौकी गए बेटे पर पुलिस ने लात-घूंसे बरसाए, बेटे को पिटता देखकर फफकती रही मां...

Shiv Kumar Mishra
2 Feb 2022 11:27 AM GMT
बाइक लेने चौकी गए बेटे पर पुलिस ने लात-घूंसे बरसाए, बेटे को पिटता देखकर फफकती रही मां...
x

गोरखपुर; जिले के गुलरिहा थाना क्षेत्र के भटहट पुलिस चौकी पर मंगलवार को पुलिसकर्मियों ने 12वीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्र को पीट दिया। बेटे को पिटता देख मां फफक कर रोने लगी। उसका कसूर सिर्फ इतना था कि वह गोरखपुर से मजदूरी करके घर जाते समय तरकुलहां चौराहे पर बाइक खड़ी कर अपने एक मित्र के घर किताब लेने चला गया था। इसी दौरान पहुंची चौकी की पुलिस उसकी बाइक भटहट चौकी पर उठा ले आई थी। बाइक का आरसी पेपर लेकर सुबह मां के साथ छात्र चौकी पर पहुंचा तो अनायास ही मां के सामने बेटे को पुलिस गाली-गलौज देने लगे। विरोध करने पर लात-घूसों से पीटना शुरू कर दिया।

थाना क्षेत्र के जैनपुर गांव के महुअवां टोला निवासी अवधेश 12वीं कक्षा का छात्र है। परिवार के जीविकोपार्जन के लिए शहर के एक अस्पताल में ठेकेदार के माध्यम से टाइल्स लगाने का भी काम कर रहा है। छात्र के मुताबिक सोमवार को देर तक ठेकेदार ने काम कराया। रात लगभग 10 बजे वह घर जाने के लिए निकला तो तरकुलहां चौराहे पर बाइक खड़ी कर समीप के एक मित्र के घर किताब लेने चला गया। कुछ मिनट बाद वापस आया तो देखा कि बाइक गायब है। बाइक चोरी हो जाने की बात समझ कर वह रोते हुए घर चला गया। सुबह जानकारी हुई कि बाइक पुलिसकर्मी चौकी पर ले गए हैं। इस पर वह मां के साथ बाइक का आरसी पेपर लेकर चौकी पर पहुंचा।

आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने मां के सामने ही चोर कहकर गाली-गलौज की। विरोध करने पर बुरी तरह लात-घूंसे से पीटने लगे। बेटे को पिटता देख मां फफक कर रोने लगी। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक अमित कुमार दुबे ने बताया कि बाइक का आरसी पेपर दिखाने के बाद उसे गाड़ी मालिक को सौंप दिया जाना चाहिए। यदि छात्र की पुलिसकर्मियों द्वारा पिटाई की गई है तो गलत है। इसकी जांच कराकर दोषी पुलिसकर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट भेजी जाएगी।

Next Story