गोरखपुर

गोरखपुर में हर घर लहराया तिरंगा , शहर से लेकर गांव तक दिखा लोगों में जबरदस्त उत्साह

Satyapal Singh Kaushik
15 Aug 2022 3:45 PM GMT
गोरखपुर में हर घर लहराया तिरंगा , शहर से लेकर गांव तक दिखा लोगों में जबरदस्त उत्साह
x
गांव से लेकर शहर तक बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक में दिखा राष्ट्रध्वज के प्रति गजब का उत्साह

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा अभियान का असर गोरखपुर में दिखा। गोरखपुर तिरंगा और देशभक्ति के रंग में रंगा दिखा। सरकारी व निजी कार्यालयों,दुकानों,घरों,चौराहों सहित हर जगहों पर तिरंगा देखने को मिल रहा है। पूरा वातावरण देशभक्तिमय है।गांव से लेकर शहर तक सभी जगह तिरंगा लहरा रहा है।जगह-जगह रराष्ट्रभक्ति कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

आज़ादी के 75 वें वर्ष को आज़ादी के अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है। इस दौरान 'हर घर तिरंगा' और 'तिरंगा मेरा अभिमान' भी महोत्सव के तौर पर मनाया गया। जगह-जगह तिरंगा यात्रा निकाली गई। इस अवसर पर गोरखनाथ मंदिर,पादरी बाजार के इंन्द्रप्रस्थपुरम,नागेश्वरपुरम कॉलोनी,राप्तीनगर,शाहपुर,असुरन,मोहद्दीपुर,तारामंडल,कूडाघाट,सूरजकुंड,गुलरिहा सहित शहर के तमाम हिस्सों में हर घरों पर तिरंगा फहराया गया।

सरकारी कार्यालयों से लेकर निजी प्रतिष्ठानों पर लोगों ने किया ध्वजारोहण

गोरखपुर के एडीजी जोन अखिल कुमार, कमिश्‍नर रवि कुमार एनजी, जिलाधिकारी कृष्‍णा करुणेश, डीआईजी जे. रविन्‍द्र गौड़, एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर, रेलवे जीएम अनुपम शर्मा ने सैयद मोदी रेलवे स्‍टेडियम में ध्‍वजारोहण किया. दीनदयाल उपाध्‍याय गोरखपुर विश्‍वविद्यालय गोरखपुर विश्‍वविद्यालय के प्रशासनिक भवन पर कुलपति प्रो. राजेश सिंह ने ध्‍वजारोहण किया. एसएसबी ग्राउंड पर एसएसबी के डीआईजी रजनीश लांबा ने तिरंगा फहराकर अधीनस्‍थों को देश की रक्षा का संकल्‍प दिलाया।

पुलिस लाइन में निकली भव्य परेड

पुलिस परेड ग्राउंड पर भी भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। ध्वजारोहण के बाद मार्च पास्ट की सलामी ली गयी और बेहतर कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों को सम्मानित किया गया। नगर निगम के तत्त्वावधान में शहर के 21 चौराहों पर एक साथ राष्ट्रगान गाया गया। जैसे ही राष्ट्रगान शुरू हुआ लोग अपने वाहन खड़े कर सावधान मुद्रा में खड़े हो गए। विभिन्न संस्थाओं और स्कूलों की ओर से भी स्वतंत्रता दिवस मनाया गया और रैली निकाली गई।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story