गोरखपुर

UP News: असलहे के साथ दूल्हा दुल्हन की फोटो वायरल, होगी कार्यवाही

Satyapal Singh Kaushik
1 Nov 2023 2:00 PM GMT
UP News: असलहे के साथ दूल्हा दुल्हन की फोटो वायरल, होगी कार्यवाही
x
यह मामला यूपी के गोरखपुर से सामने आया है।

Gorakhpur: अपनी शादी में लोग अलग दिखने के लिए क्या क्या नहीं करते हैं। कुछ लोग हर्ष फायरिंग करते हैं तो कुछ कुछ लोग असलहे का प्रदर्शन। हालांकि इस तरह के प्रदर्शन पर सरकार ने रोक लगा रखी है और ऐसा करने वाले पर सरकार कार्यवाही भी करती है। ऐसा ही एक मामला देखने को मिला है। यूपी के गोरखपुर जिले से, यहां पर जयमाल स्टेज पर असलहे के साथ दूल्हा-दुल्हन का एक फोटो वायरल हुआ है। पता चला है कि यह फोटो एम्स के कूड़ाघाट निवासी नवविवाहित जोड़े की है। फोटो में दिख रहा दूल्हा पिछले दिनों जुआ खिलाने के मामले में जेल जा चुका है। उस समय जुआ वाला फोटो वायरल हुआ था। अब पत्नी के साथ असलहे के भौकाल में वायरल फोटो को पुलिस ने संज्ञान में लिया है और जांच शुरू कर दी है।

असलहे के साथ प्रदर्शन करना अवैध है

आजकल असलहे के साथ खुद को भौकाली दिखाने का भौकाल खत्म नहीं हो रहा है। जबकि, असलहा अवैध हो या वैध दोनों सूरत में उसका प्रदर्शन करना अपराध की श्रेणी में आता है। लेकिन लगातार इस तरह के असलहे लिए भौकाल वाले फोटो वायरल हो रहे हैं। कूड़ाघाट इलाके के इस जोड़े की फोटो जयमाल स्टेज की है, जो कि अब जाकर वायरल हो रही है।

फोटो एक वर्ष पुरानी है

दरअसल,दूल्हा-दुल्हन एक दूसरे को जयमाल पहनाने के बाद अपने हाथ में बारह बोर का असलहा लिए हुए हैं। यह फोटो एक साल पुरानी बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि वर्ष 2022 में उनकी शादी हुई थी, तब फोटो ली गई थी। लेकिन हाल में यह वायरल हुई है जिससे अब उनकी दिक्कतें बढ़ गई है। एम्स थानेदार ने बताया कि फोटो की जानकारी हुई है जांच कर कार्रवाई की जाएगी। असलहे के साथ फोटो खींचना अवैध है। जो ऐसा करते पकड़ा जाएगा उसके विरुद्ध कार्यवाही होगी।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story