गोरखपुर

यूपी: दारोगा की विदाई पार्टी में थाने के अंदर भिड़े पुलिसकर्मी, छह निलंबित

Shiv Kumar Mishra
3 Feb 2021 6:51 AM GMT
यूपी: दारोगा की विदाई पार्टी में थाने के अंदर भिड़े पुलिसकर्मी, छह निलंबित
x

गोरखपुर में दरोगा की विदाई समारोह के दौरान रविवार देर रात खोराबार थाने में जमकर बवाल हुआ। जातिगत टिप्पणी व गालीगलौज पर दरोगा व सिपाही आपस में भिड़ गए। एक दूसरे पर कुर्सियां फेंकी गईं। दारोगा और सिपाहियों में हाथापाई भी हुई है।

बताया जा रहा है कि एक दारोगा की विदाई पर एक ठेकेदार ने थाने में दावत दी थी। घटना का वीडियो वायरल हुआ तो डीआईजी/एसएसपी जोगेंद्र ने संज्ञान लिया। डीआईजी ने प्रकरण की जांच सीओ कैंट से कराई और छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर थानेदार के खिलाफ विभागीय कार्रवाई का आदेश दिया। इस मामले में दरोगा अश्विनी कुमार चौबे, दिनेश कुमार यादव, रविसेन यादव, मुख्य आरक्षी मनोज सिंह, आरक्षी मुकेश यादव, आरक्षी चालक राजेश यादव को निलंबित किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, खोराबार थाने में तैनात एक दारोगा 31 जनवरी को सेवानिवृत्त हुए थे। थाने पर तैनात पुलिसकर्मियों ने रविवार रात में विदाई समारोह का आयोजन किया। बताया जा रहा है कि दावत का भी आयोजन किया गया था। इसका खर्च एक ठेकेदार ने उठाया। भोजन के दौरान एक दरोगा व सिपाही भिड़ गए।

पुलिस वालों पर नशे में विवाद का आरोप

आरोप है कि जातिगत टिप्पणी से विवाद बढ़ा था। हाथापाई और मारपीट हुई। इस विवाद में थाने का वाहन चालक व एक दूसरे दारोगा भी कूद पड़े। इससे विवाद बढ़ गया। एक दूसरे को देख लेने की धमकी दी गई। जमकर लात-घूंसे बरसाए गए। कुर्सियां फेंकी गईं। बाद में थाने पहुंचे कुछ पुलिसकर्मियों ने बीच-बचाव कर मामले को शांत कराया। मामले की जानकारी थानेदार को दी गई।

प्रकरण से जुड़ा एक वीडियो रविवार रात में ही किसी ने डीआईजी जोगेंद्र कुमार को भेज दी। इसपर डीआईजी ने इंस्पेक्टर खोराबार से नाराजगी जताई। कुछ पुलिस वालों के नशे में होने की बात भी सामने आई है। ऐसे पुलिस कर्मियों का मेडिकल कराने की तैयारी है। सोमवार की सुबह इंस्पेक्टर सफाई देने पहुंचे तो डीआईजी ने उन्हें लौटा दिया।

डीआईजी/एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने कहा कि छह पुलिस वालों को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही तत्काल अपेक्षित कार्रवाई न करने एवं थाने पर अनुशासन बनाए रखने में नाकाम होने के कारण इंस्पेक्टर नासिर हुसैन के खिलाफ विभागीय कार्रवाई का आदेश दिया गया है।

Next Story