गोरखपुर

जब एक ही घर से निकली तीन लाशें तो मचा हड़कंप, घबराए पिता ने जब देखा ये हाल तो हुआ बेहोश

Shiv Kumar Mishra
15 Nov 2022 5:29 AM GMT
जब एक ही घर से निकली तीन लाशें तो मचा हड़कंप, घबराए पिता ने जब देखा ये हाल तो हुआ बेहोश
x
गोरखपुर में आर्थिक तंगी झेल रहे युवक ने दोनों बेटियों समेत की आत्महत्या।

गोरखपुर। शाहपुर के घोसीपुरवा में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। एक घर में तीन शवों के मिलने से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि आर्थिक तंगी के चलते 45 साल के जितेंद्र श्रीवास्तव ने अपनी दो बेटियों के साथ सुसाइड लिया। तीनों शव कमरे में छत की कुंडी से लटके मिले थे।

घटना सोमवार की है, जब जितेंद्र श्रीवास्तव रात में खाना खाने के बाद अपने कमरे में सोने चला गया था, उसकी दो बेटियां 16 वर्षीय मान्या और 14 वर्षीय मानवी दूसरे कमरे में सो रही थीं। अगली सुबह जब काफी देर तक कमरे का दरवाजा नहीं खुला तो जितेंद्र के पिता जो गार्ड की नौकरी करते हैं, उन्होने दरवाजा खटखटाया लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली।

जिसके बाद घबराए पिता ने मोहल्ले के लोगों की मदद से दरवाजा खुलवाया, और जब वो कमरे में दाखिल हुए तो कमरे का हाल देखर बेसुध हो गए, एक कमरे में जितेंद्र का शव लटक रहा था, तो वहीं दूसरे कमरे में जितेंद्र की दोनों बेटियों का शव छत की कुंडी से झूल रहा था। जिसके बाद इस पूरे मामले की सूचना पुलिस को दी गई.पुलिस ने तीनों शवों को उतरवा कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है, ट्रिपल सुसाइड की वजह आर्थिक तंगी बताई जा रही है, जिसके चलते जितेंद्र ने पहले दोनों बेटियों को मौत की नींद सुलाया और फिर खुद भी फांसी लगा ली।

यह है मामला

मूल रूप से सिवान (बिहार) जिले के गुठनी निवासी 64 वर्षीय ओमप्रकाश श्रीवास्तव शहर के घोषीपुरवा में मकान बनवाकर 15 साल से परिवार के साथ रहते हैं। उनके दोनों बेटों के बीच बंटवारा हो चुका है। सिलाई करने वाले बड़े बेटे जितेंद्र श्रीवास्तव के साथ ओमप्रकाश रहते थे। कैंसर से पीडि़त जितेंद्र की पत्नी की फरवरी 2020 में मृत्यु हो गई। उपचार में ज्यादा धन खर्च होने की वजह से परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहा था। जीविका चलाने के लिए जितेंद्र सिलाई का काम करते थे और उनके पिता गार्ड की नौकरी करते हैं। सोमवार की रात में भोजन करने के बाद ओमप्रकाश ड्यूटी पर चले गए।

दुपट्टे से लटक रहा था दोनो बहनों का शव

मंगलवार की सुबह सात बजे लौटे तो मुख्य दरवाजा खुला था। अंदर जाकर उन्होंने देखा तो अलग-अलग कमरे में बेटा जितेंद और पौत्री 16 वर्षीय मान्या और 14 वर्षीय मानवी का शव फंखे से बंधे दुपट्टे के सहारे लटक रहा था। चीखते हुए बाहर निकले ओप्रकाश ने घटना की जानकारी पड़ोसियों के साथ ही शाहपुर थाना पुलिस को दी।

मौके पर पहुंची फोरेंसिक टीम

फोरेंसिक टीम के साथ पहुंचे एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई, प्रभारी निरीक्षक थाना शाहपुर रणधीर मिश्रा मामले की जांच कर हैं।एसपी सिटी ने बताया कि घटना से जुड़े सभी पहलुओं की जांच चल रही है।पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद स्थिति साफ होगी।

Next Story