उत्तर प्रदेश

अखिलेश यादव, औवैसी के खिलाफ FIR को कोर्ट में अर्जी, जानें- क्या है पूरा मामला

Arun Mishra
24 May 2022 6:04 AM GMT
अखिलेश यादव, औवैसी के खिलाफ FIR को कोर्ट में अर्जी, जानें- क्या है पूरा मामला
x
याचिकाकर्ता वकील ने आरोप लगाया कि अखिलेश यादव के विवादित बयान से हिंदुओं की धार्मिक भावनाएं आहत हुईं।

Gyanvapi case: ज्ञानवापी मामले को लेकर वाराणसी जिला जज की कोर्ट में आज सुननाई होगी। इससे पहले कोर्ट ये निर्णय सुनाएंगी किस अपील पर कोर्ट पहले सुननाई करेगी। इसी बीच कोर्ट से सपा प्रमुख अखिलेश यादव(Akhilesh Yadav) व सांसद औवैसी(Owaisi) सहित कई अन्य पर एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू करने की मांग की है।

अडिशनल चीफ ज्यूडिशल मजिस्ट्रेट की अदालत में वकील हरिशंकर पांडेय ने आवदेन दिया। हरिशंकर पाडेय ने बताया कि कोर्ट में आज (मंगलवार) को इस पर सुनवाई होगी। अखिलेश और ओवैसी बंधुओं के अलावा मुफ्ती-ए-बनारस मौलाना अब्दुल बातिन नोमानी, अंजुमन इंतजामिया मस्जिद कमिटी के जॉइंट सेक्रेटरी एसएम यासीन, मौलाना अब्दुल वागी और युसूफ खान के खिलाफ भी शिकायत की गई है।

याचिकाकर्ता वकील ने आरोप लगाया कि अखिलेश यादव के विवादित बयान से हिंदुओं की धार्मिक भावनाएं आहत हुईं। उन्होंने ओवैसी और अन्य लोगों पर भी हिंदूओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पिछले दिनों अयोध्या में मीडिया से बात करते हुए मंदिर को लेकर बयान दिया, जिसका विरोध हो रहा है। अखिलेश यादव ने कहा, ''हमारे हिंदू धर्म में एक पीपल के पेड़ के नीचे एक पत्थर रख दो, झंडा रख दो, मंदिर बन जाता है।'' वहीं, ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग मिलने के दावे के बाद एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कहा था कि वह पत्थर फव्वारा है।

Next Story