हमीरपुर

खनन घोटाले में अब अखिलेश यादव और आईएएस बी चंद्रकला की तस्वीर वायरल

Special Coverage News
7 Jan 2019 9:08 AM GMT
खनन घोटाले में अब अखिलेश यादव और आईएएस बी चंद्रकला की तस्वीर वायरल
x

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में अवैध रेत खनन मामले में आईएएस बी चंद्रकला समेत 11 लोगों के खिलाफ सीबीआई ने केस दर्ज कर लिया है. इसी कड़ी में सोमवार को बुलंदशहर में जिलाधिकारी के पद पर तैनाती के दौरान बी चंद्रकला और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही है. इस फोटो में आईएएस बी चंद्रकला और सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव एक कार्यक्रम में बातचीत करते नजर आ रहे है. यूपी कैडर की 2008 बैच की आईएएस अधिकारी अक्सर ही सुर्खियों में बनी रहती हैं.


सीबीआई ने अवैध रेत खनन मामले में यूपी में कई जगह रेड करने और दस्तावेज जुटाने की प्र​क्रिया पूरी कर ली है. अहम दस्तावेजों के साथ सीबीआई टीम दिल्ली रवाना हो गई है. बता दें मामले में डीएम हमीरपुर के तौर पर आईएएस बी चंद्रकला के पौने तीन साल के कार्यकाल की जांच की जा रही है. 2 साल की जांच के बाद सीबीआई ने बी चंद्रकला और समाजवादी पार्टी के एमएलसी पर एफआईआर दर्ज की है. उनके खिलाफ आपराधिक साज़िश, अवैध वसूली की धाराओं में एफआईआर दर्ज हुई है.


अखिलेश यादव की सरकार में आईएएस बी. चंद्रकला की पोस्टिंग पहली बार हमीरपुर जिले में जिलाधिकारी के पद पर की गई थी. आरोप है कि इस आईएएस ने जुलाई 2012 के बाद हमीरपुर जिले में 50 मौरंग के खनन के पट्टे किए थे, जबकि ई-टेंडर के जरिये मौरंग के पट्टों पर स्वीकृति देने का प्रावधान था, लेकिन चंद्रकला ने सारे प्रावधानों की अनदेखी की थी.

Next Story