हमीरपुर

हमीरपुर: पड़ोसियों से झगड़े के बाद लड़की ने नदी में लगाई छलांग, 2 पुलिसकर्मी निलंबित

Smriti Nigam
24 July 2023 7:19 AM GMT
हमीरपुर: पड़ोसियों से झगड़े के बाद लड़की ने नदी में लगाई छलांग, 2 पुलिसकर्मी निलंबित
x
किशोरी का पता लगाने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया गया है और गोताखोरों को तैनात किया गया है।

किशोरी का पता लगाने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया गया है और गोताखोरों को तैनात किया गया है।

पीने के पानी को लेकर हुए झगड़े के दौरान अपने पड़ोसी द्वारा कथित तौर पर हमला किए जाने के बाद 17 वर्षीय एक लड़की के नदी में कूदने के दो दिन बाद, हमीरपुर के पुलिस अधीक्षक ने रविवार को दो पुलिसकर्मियों, स्थानीय पुलिस चौकी के प्रभारी और एक कांस्टेबल को लापरवाही के लिए निलंबित कर दिया और जांच के आदेश दिए।

इस बीच, किशोरी की तलाश के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया गया है और गोताखोरों को तैनात किया गया है।अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक माया राम वर्मा को मामले की विस्तृत जांच करने का निर्देश दिया गया है। पुलिस अधीक्षक (हमीरपुर) दीक्षा शर्मा ने कहा, जांच की रिपोर्ट के आधार पर अगली कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस के अनुसार, काशीराम कॉलोनी के दो पड़ोसियों एक दलित और एक मुस्लिम परिवार के बीच शुक्रवार को कूड़ा उठाने और पीने के पानी को लेकर हाथापाई हो गई। स्थानीय लोगों के हस्तक्षेप के बाद मामला सुलझ गया और किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

पुलिस ने उनके मुस्लिम पड़ोसी की शिकायत पर दलित परिवार के खिलाफ आपराधिक धमकी और हमले की प्राथमिकी दर्ज की ।

बाद में, जिस दलित परिवार के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी, उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि उसकी किशोर बेटी उसके और उसके माता-पिता और एक अन्य बहन के साथ उनके मुस्लिम पड़ोसियों द्वारा दुर्व्यवहार और मारपीट के बाद नदी में कूद गई।

मेरी दो बहनों को हमारे पड़ोसी ने परेशान किया और वे पुल पर चली गईं। उनमें से एक ने यमुना नदी में छलांग लगा दी।

दोनों बहनों का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.उनकी शिकायत के आधार पर, पुलिस ने पड़ोसी परिवार की दो महिलाओं सहित नौ लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है और उन पर दंगा करने, आत्महत्या के लिए उकसाने और आपराधिक धमकी देने का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने उनके खिलाफ एससी/एसटी अत्याचार निवारण अधिनियम लागू किया है।

Next Story