हमीरपुर

यूपी : गुटखा कारोबारी के यहां 18 घंटे चली छापेमारी में बेड के अंदर मिले 6.31 करोड़ कैश, नोट गिनने के लिए मंगाई मशीन

Arun Mishra
14 April 2022 4:54 AM GMT
यूपी : गुटखा कारोबारी के यहां 18 घंटे चली छापेमारी में बेड के अंदर मिले 6.31 करोड़ कैश, नोट गिनने के लिए मंगाई मशीन
x
इस छापेमारी के दौरान गुटखा व्यापारी के यहां से 6 करोड़ 31 लाख 11 हजार आठ सौ रुपये बरामद किया गया।

यूपी के हमीरपुर जिले में केंद्रीय वस्तु एवं सेवाकर (सीजीएसटी) विभाग की कानपुर से आई टीम ने मंगलवार को भरुआसुमेरपुर स्थित पुरानी गल्ला मंडी में इंडियन बैंक के पास गुटखा व्यवसायी के आवास पर छापा मारा। यहां करोड़ों की नकदी और सोना मिला है।इस छापेमारी के दौरान गुटखा व्यापारी के यहां से 6 करोड़ 31 लाख 11 हजार आठ सौ रुपये बरामद किया गया। खास बात है कि इन पैसे को गुटखा कारोबारी ने बेड बॉक्स के अंदर रखा गया था।

इनको गिनने के लिए स्टेट बैंक के कर्मचारी तीन मशीनें और बड़े-बड़े ट्रंक लेकर आये थे। करीब 18 घंटे की गिनती के बाद रुपयों को ट्रंकों में भर कर ले गए हैं। टीम के साथ आये डिप्टी कमिश्नर ने कुछ भी बोलने से इनकार किया है। उन्होंने सिर्फ इतना बताया कि जॉइंट कमिश्नर ने सर्च वारंट दिया था, उसी पर यह कार्यवाही की गई है।

कुछ महत्वपूर्ण कागजात भी टीम ने जब्त किए हैं। व्यवसायी के यहां बड़ी गड़बड़ी की आशंका जताई जा रही है। सुबह करीब छह बजे से शुरू हुई कार्रवाई देर शाम तक जारी रही। कस्बे की पुरानी गल्ला मंडी में दयाल गुटखा के निर्माता जगत गुप्ता का आवास है।

15 सदस्यीय टीम द्वारा छापेमारी की यह कार्यवाही 12 अप्रैल की सुबह 6 बजे से शुरू हुई थी, जो 13 अप्रैल की शाम तक चलती रही। रात होते-होते बैंक कर्मी रुपयों को रखने वाले बड़े-बड़े तीन ट्रंक भी लेकर पहुंचे थे। ट्रंक को रुपयों से भर कर स्टेट बैंक हमीरपुर भेजा गया है। फिलहाल यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि व्यापारी ने जीएसटी डॉक्यूमेंट में जो हेराफेरी की है वह अलग है, बक्सों में भरा रुपया ही करोड़ों में आंका जा रहा है।

Next Story