हरदोई

हरदोई में बारिश के पानी से भरे गड्ढे में 4 बच्चे डूबे, सीएम योगी ने किया अनुग्रह राशि का ऐलान

Smriti Nigam
21 July 2023 7:22 AM GMT
हरदोई में बारिश के पानी से भरे गड्ढे में 4 बच्चे डूबे, सीएम योगी ने किया अनुग्रह राशि का ऐलान
x
मृतकों की पहचान सब्बीर अली के दोनों बेटे सद्दाम (14) और अजमत (11) और शौकीन अली के दो बच्चे, उनकी बेटी खुशनुमा (12) और बेटा मुस्तकीन (10) के रूप में हुई।

मृतकों की पहचान सब्बीर अली के दोनों बेटे सद्दाम (14) और अजमत (11) और शौकीन अली के दो बच्चे, उनकी बेटी खुशनुमा (12) और बेटा मुस्तकीन (10) के रूप में हुई।यूपी के हरदोई से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां खेत में गए चार बच्‍चे नहाने के ल‍िए गड्डे में उतरे और अध‍िक गहराई होने की वजह से डूब गए। चार बच्‍चों की एक साथ मौत से पर‍िवार में मातम छा गया। सीएम योगी ने मृतक बच्चों के शोक संतप्त परिजनो के प्रति संवेदना की व्यक्त करते हुए राहत राशि तत्काल दिए जाने के निर्देश दिए हैं।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार सुबह लखनऊ से सटे हरदोई जिले में ईंट भट्टे के मजदूरों द्वारा मिट्टी खोदने के कारण बने पानी से भरे गड्ढे में 10 से 14 साल की उम्र के चार बच्चे डूब गए।

उन्होंने कहा कि अगर मृत बच्चों के परिजन ईंट भट्ठा मालिक के खिलाफ लापरवाही की लिखित शिकायत देंगे तो प्राथमिकी दर्ज की जायेगी.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बच्चों की मौत पर शोक व्यक्त किया और उनके परिवारों के प्रति एकजुटता व्यक्त की। उन्होंने संबंधित जिला प्रशासन के अधिकारियों को मृतकों के परिजनों को यथाशीघ्र स्वीकृत अनुग्रह राशि उपलब्ध कराने का निर्देश दिया.

हरदोई पुलिस के अनुसार, मृतकों की पहचान सब्बीर अली के दोनों बेटे सद्दाम (14) और अजमत (11) और शौकीन अली के दो बच्चे, उनकी बेटी खुशनुमा (12) और बेटा मुस्तकीन (10) के रूप में हुई।ग्रामीणों की माने तो गांव के बाहर निकल कर एक खेत में सभी ने पहले मूंगफली बीनी और उसके बाद गंगा एक्सप्रेस वे के लिए खोदे गए 50 फुट गहरे गड्ढों में नहाने के लिए उतर गए। इन दिनों गड्ढों में ऊपर तक पानी भरा है। बताया जाता है कि पहले एक बच्चा जब डूबने लगा तो दूसरा उसे बचाने के लिए आ गया।

पुलिस ने बताया कि यह घटना पचदेवा थाना क्षेत्र के मैखुपुर गांव में उस वक्त हुई जब बच्चे गड्ढे के पास खेल रहे थे. उन्होंने बताया कि ईंट बनाने के लिए लगातार मिट्टी खोदने के कारण बने विशाल गड्ढे में बारिश के कारण पानी भर गया था. उन्होंने कहा कि दो बच्चे गलती से पानी में फिसल गए जबकि दो अन्य उन्हें बचाने के लिए कूद पड़े। उन्होंने बताया कि वे सभी डूब गए और बाद में स्थानीय ग्रामीणों ने उनके शव बाहर निकाले।

Next Story