हरदोई

पंचायत सचिव और ग्राम प्रधान की सांठ गांठ से मानक विहीन नाली निर्माण व नाबालिक स्कूली बच्चों से कराया जा रहा काम

Shiv Kumar Mishra
20 Dec 2023 8:53 AM GMT
पंचायत सचिव और ग्राम प्रधान की सांठ गांठ से मानक विहीन नाली निर्माण व नाबालिक स्कूली बच्चों से कराया जा रहा काम
x
नाबालिक बच्चों से काम कराने का वीडियो हुआ सोशल मीडिया पर वायरल।

हरदोई विकासखंड साण्डी की ग्राम पंचायत बघराई में नाली निर्माण का काम चल रहा , जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें गांव के ही स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे मजदूरी करते दिखाई दे रहे हैं ।बच्चों ने बताया उनको काम पर पंचायत सचिव और ग्राम प्रधान ने लगाया।

नाली निर्माण में पुरानी ईंटो का प्रयोग व डस्ट का प्रयोग किया जा रहा है जो मानक विहीन है पंचायत सचिव व ग्राम प्रधान की मिली भगत से सरकार को करोड़ों रुपए का चूना लगाया जा रहा है। भले ही सरकार शिक्षा पर जोर दे रही हो, और सरकार का सपना हो कि बाल श्रम पर रोक लगाई जाए लेकिन हरदोई जनपद के सांडी ब्लाक के ग्राम प्रधान व पंचायत सचिव की मिली भगत से सरकार के अरमानों पर पानी फिरता दिख रहा है।

जब इस संबंध में खंड विकास अधिकारी सांडी से बात की गई तो उन्होंने बताया वीडियो देखा गया है और जांच कराई जा रही है जांच में जिसकी भी संलिप्त होगी उसके ऊपर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। लेकिन पंचायत सचिव द्वारा बाल श्रम को बढ़ावा देना क्या सही है ।लगातार सरकार विभिन्न कार्यक्रम लगाकर बाल श्रम पर रोक लगाने के लिए प्रेरित करती है। लेकिन यहां तो बिल्कुल उल्टा ही है किस तरीके से पंचायत सचिव और ग्राम प्रधान पर कार्रवाई की जाएगी यह तो जांच के बाद ही पता चलेगा।

Next Story