हरदोई

पाली के व्यापारी अपहरण कांड के मुख्य साजिशकर्ता की पिहानी पुलिस से मुठभेड़, पैर में गोली लगने से हुआ घायल

पाली के व्यापारी अपहरण कांड के मुख्य साजिशकर्ता की पिहानी पुलिस से मुठभेड़,   पैर में गोली लगने से हुआ घायल
x
मुठभेड़ में हेड कांस्टेबल पवन सिंह व कांस्टेबल सुरेंद्र बहादुर जवाबी फायर में जख्मी

हरदोई। पाली के व्यापारी अपहरण कांड का मुख्य साजिश कर्ता रविकांत पुलिस मुठभेड़ में गोली लगने से घायल हो गया। दोनों ओर से हुई फायरिंग में दो पुलिस कर्मी भी गोली लगने से जख्मी हो गए।

हरदोई जिले के पाली कस्बा में 19 दिसंबर को बारी निवासी कपड़ा व्यापारी रामजी मिश्रा के अपहरण की साजिश रविकांत ने ही रची थी। पिहानी कोतवाल धर्मदास सिद्धार्थ, जहानी खेड़ा चौकी इंचार्ज रामानंद मिश्रा ,हेड कांस्टेबल पवन सिंह कांस्टेबल सुरेंद्र बहादुर ,कांस्टेबल राजेंद्र यादव समेत भारी पुलिस बल जहानी खेडा रेलवे क्रॉसिंग मनकापुर मोड़ के पास वाहन चेकिंग कर रहे थे। उसी समय बाइक पर सवार अपहरण कांड के मुख्य साजिश कर्ता ने पुलिस से बचने के लिए भागने का प्रयास किया।

पुलिस द्वारा पीछा करने पर उक्त बदमाश ने फायरिंग शुरू कर दी। आत्मरक्षा में पुलिस को भी फायरिंग करनी पड़ी। पिहानी कोतवाली क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में पुलिस की गोली पैर में लगने से रविकांत घायल हुआ है, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। पिहानी सीएससी से उसे हरदोई रेफर कर दिया गया है तथा घायल सिपाहियों का भी प्राथमिक उपचार कर दिया गया है।

रवि के खिलाफ बाराबंकी और सीतापुर में भी आपराधिक मामले दर्ज हैं। रविकांत पाली में रामजी मिश्रा के मकान से कुछ ही दूरी पर रहता है और उसकी रामजी से रंजिश भी है। उक्त मामले में पहले ही तीन आरोपियों को दो मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया जा चुका है।

अंकित त्रिवेदी हरदोई

अंकित त्रिवेदी हरदोई

    Next Story