हरदोई

हरदोई में चूल्हा जलाने के दौरान झोपड़ी में लगी आग, दो मासूमों की दर्दनाक मौत

Shiv Kumar Mishra
7 April 2023 7:29 AM GMT
हरदोई में चूल्हा जलाने के दौरान झोपड़ी में लगी आग, दो मासूमों की दर्दनाक मौत
x

हरदोई जिले में आग लगने से दर्दनाक हादसा हो गया है. जिसमें 2 मासूम जिंदा जल गए। दरअसल, चूल्हा जलाने के दौरान झोपड़ी में अचानक आग लग गई। इसकी चपेट में दो मासूम बच्चे आ गए। इस हादसे के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने के लिए कड़ी मशक्कत की। वहीं इस हादसे की जानकारी पुलिस को दी गई. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.


आपको बता दें कि यह दर्दनाक हादसा जिले के हरपालपुर थाना क्षेत्र के मखाई पुरवा गांव का है. जहां के रहने वाले तेजराम की पत्नी ने आज यानी शुक्रवार सुबह खाना बनाने के लिए चूल्हा जलाया. इसके बाद वह शौच के लिए चली गई। परिवार के अन्य सदस्य खेतों में काम करने चले गए थे। इस दौरान घर में सिर्फ तेजराम पुत्र ज्ञानेंद्र (5) और बेटी नन्हिन (3) मौजूद थे। अचानक चूल्हे से निकली चिंगारी से झोपड़ी में आग लग गई। इसकी चपेट में घर में मौजूद दो मासूम आ गए।


तेजराम की पत्नी ने जब घर में आग देखी तो चिल्लाने लगी. शोर सुनकर ग्रामीण वहां पहुंचे, लेकिन तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था। झोंपड़ी लबालब भरी हुई थी। लोगों ने आग पर काबू पाने के लिए काफी मशक्कत की। इस हादसे में दोनों बच्चों की मौत हो गई। लोगों ने दमकल विभाग और पुलिस को सूचना दी। सूचना के बाद भी दमकल की टीम समय पर नहीं पहुंच सकी। इससे ग्रामीणों में रोष है।

हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया , पुलिस ने पहुंचकर घटना स्थल का निरीक्षण किया. वहीं, पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. फिलहाल पुलिस इस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है।

रिपोर्ट अंकित त्रिवेदी हरदोई

Next Story