हरदोई

UP : एसपी की बड़ी कार्यवाही, चौकी इंचार्ज समेत पूरी पुलिस चौकी की सस्पेंड

Arun Mishra
12 March 2021 1:05 PM GMT
UP : एसपी की बड़ी कार्यवाही, चौकी इंचार्ज समेत पूरी पुलिस चौकी की सस्पेंड
x
एसपी ने मामले में विभागीय जांच के भी आदेश दिए है। इस कार्रवाई से महकमे में हड़कंप मच गया।

हरदोई : यूपी के जनपद हरदोई में पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने बड़ी कार्यवाही की है. एसपी ने चौकी इंचार्ज समेत चौकी पर तैनात सभी पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। दरअसल, नो एंट्री पर अवैध वसूली की शिकायत सही पाए जाने पर पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने चौकी पर तैनात सभी पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। इनमें चौकी प्रभारी के अलावा एक हेड कांस्टेबल व दो सिपाही शामिल हैं।

एसपी ने मामले में विभागीय जांच के भी आदेश दिए है। इस कार्रवाई से महकमे में हड़कंप मच गया। सुरसा की सेमरा चौराहा पुलिस चौकी पर तैनात उप निरीक्षक अशोक कुमार, मुख्य आरक्षी विजय सिंह, आरक्षी मुकेश कुमार व आरक्षी रंजीत बहादुर की नो एंट्री के दौरान अवैध वसूली की कई शिकायतें एसपी के पास पहुंची थीं। इस पर उन्होंनो गोपनीय तरीके से छानबीन कराई। एसपी ने पूरे स्टाफ को दोषी पाया जिस पर शुक्रवार को सभी को निलंबित कर दिया है।

इस तरह से हो रही थी अवैध वसूली

हरदोई-कानपुर मुख्य मार्ग पर स्थित सेमरा चौराहे पर नो एंट्री के दौरान पैसे लेकर भारी वाहनों को निकाल दिया जाता था। यह वाहन कई बार जाम का कारण बने। इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक के पास की पहुंची थी, जांच में शिकायत सही मिली।

Next Story