हरदोई

इन्सान सकारात्मक सोच के साथ कुछ भी करने की क्षमता रखता है

Desk Editor
13 Oct 2021 4:51 AM GMT
इन्सान सकारात्मक सोच के साथ कुछ भी करने की क्षमता रखता है
x
वर्ष 2025 तक पेट्रोल में 25 प्रतिशत एथेनॉल मिलाने का लक्ष्य है इससे आयात पर निर्भरता कम होगीः पाण्डेय

हरदोई, यूपी : आज जनपद के एक दिवसीय भ्रमण के दौरान सचिव, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण सुधांशु पाण्डेय ने हरियावां चीनी मिल का निरीक्षण किया। उन्होने मिल में लगी डिस्टिलरी को देखा, इस दौरान उन्होने एथेनॉल के उत्पादन पर जोर दिया।

उन्होने कहा कि, वर्ष 2025 तक पेट्रोल में 25 प्रतिशत एथेनॉल मिलाने का लक्ष्य है इससे आयात पर निर्भरता कम होगी, और चीनी मिलों के सशक्त होने से किसानों के जीवन में भी खुशहाली आयेगी।

उन्होने कहा कि, चीनी मिल में बनने वाले उक्त उत्पादों से भी किसानो की जिन्दगी में बेहतरी हो रही है। निरीक्षण के अतिरिक्त पाण्डेय ने तीन गॉवों का भी दौरा किया। जहॉ उन्होने स्वच्छ ग्राम पुरस्कार वितरण व शत प्रतिशत कोविड टीकाकरण ग्राम पुरस्कार वितरण समारोह में भाग लिया, जहॉ उन्होने इन क्षेत्रों में विशेष प्रयास करने वाले लोगो को सम्मानित किया।

उन्होने कहा कि आज के युवा का बदला हुआ रूप देखकर उन्हे बहुत खुशी होती है। आज की नई पीढ़ी खुद को नई तकनीक व नई सम्भावनाओं के साथ जोड़ रही है। वे स्वयं के अलावा समाज के लिए भी कुछ करने की चाह रखते है। उन्होने आगे कहा कि इन्सान सकारात्मक सोच के साथ कुछ भी करने की क्षमता रखता है। इस दौरान उनके साथ जिलाधिकारी अविनाश कुमार व चीनी मिल के अधिकारी भी मौजूद रहे।

Next Story