हरदोई

यूपी पत्नी की मौत के गम में पति ने तोड़ा दम, एक साथ उठी दोनों की अर्थी और एक ही चिता पर हुआ अंतिम संस्कार

Shiv Kumar Mishra
26 May 2020 11:18 AM GMT
यूपी पत्नी की मौत के गम में पति ने तोड़ा दम, एक साथ उठी दोनों की अर्थी और एक ही चिता पर हुआ अंतिम संस्कार
x

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां के सण्डीला में एक पति ने अपनी पत्नी की मृत्यु से गमजदा होकर प्राण त्याग दिए. खास बात यह है कि पति- पत्नी दोनों की अर्थी एक साथ उठी और दोनों का एक हीं साथ चिता पर भी अंतिम संस्कार किया गया. दोनों के अटूट प्यार को लेकर लोग गांव में खूब चर्चा कर रहे हैं.

कहते हैं कि पति-पत्नी का रिश्ता अटूट होता है. शादी के वक्त सात फेरे लेते समय हर सुख-दुख में साथ रहने की कसमें खाई जाती हैं. जीवन भर साथ रहने के बाद पति-पत्नी को एक साथ मौत नसीब हो एसा कम देखने को मिलता है.

ऐसा ही एक मामला हरदोई के सण्डीला में देखने को मिला है, जहां पत्नी की मौत से गमजदा पति ने भी अपने प्राण त्याग दिए. दोनों की एक साथ मौत होने से परिवार के लोग दुखी तो जरूर हैं लेकिन दोनों के बीच का अटूट प्यार और सात जन्मों तक एक साथ जीने और मरने की कसमे देखकर सबको ढाढस बंध आए हैं.

रामासरे विश्वकर्मा की पत्नी कौशल्या विश्वकर्मा कीअचानक मौत हो गई

जानकारी के मुताबिक, मामला सण्डीला कोतवाली इलाके के उत्तरकोंध गांव का है. गांव के रहने वाले 75 वर्षीय रामासरे विश्वकर्मा की पत्नी कौशल्या विश्वकर्मा की सोमवार को अचानक मौत हो गई. पत्नी के मृत्यु के बाद रामासरे अचानक गुमसुम हो गए. वे पत्नी की जुदाई का गम बर्दाश्त नहीं कर सके और कुछ घंटों बाद उन्होंने ने भी अपना भी जीवन त्याग दिया.वहीं, रामासरे का पुत्र राधेश्याम व बेटी कमला, छूटक्की और श्यामपति का माता की मौत के बाद रो-रोकर बुरा हाल था.

वहीं, पिता की अचानक मौत ने सबको बेहाल कर दिया. ग्रामीणों ने अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए परिवार के लोगो का ढांढस बंधाया, जिसके बाद पति-पत्नी की अर्थी एक साथ उठाई गई. अंतिम संस्कार में गए हर व्यक्ति के मुंह से एक ही बात निकल रही थी कि पति-पत्नी के बीच ऐसा अटूट प्यार पहली बार देखा है.

Next Story