हरदोई

संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत पति सहित चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Shiv Kumar Mishra
11 Dec 2023 12:49 PM GMT
संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत पति सहित चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज
x
Married woman dies under suspicious circumstances; case registered against four people including husband

अंकित त्रिवेदी

हरपालपुर,हरदोई।थाना क्षेत्र के बम्हटापुर गांव में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी।घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।उधर मृतका के मायके बालो ने पति पर मारपीट कर हत्या करने का आरोप लगाया है।मृतका के पिता की तहरीर पर पुलिस ने पति सहित चार लोगों के खिलाफ़ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।

जानकारी के अनुसार लोनार थाना क्षेत्र के न्यूरादेव गांव निवासी राजपाल ने अपनी पुत्री संगीता की शादी लगभग 5 वर्ष पूर्व हरपालपुर थाना क्षेत्र के बम्हटा पुर गांव निवासी ज्ञानपाल के साथ की थी ।सोमवार की सुबह संगीता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी।घटना की सूचना मिलते ही मृतका के पिता राजपाल ने थाने पहुंचकर पति ज्ञानपाल,जेठ जगपाल,ससुर सर्वेश व जेठानी सहित चार लोगों के खिलाफ पुत्री के साथ मारपीट कर उसकी हत्या करने का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी।पुलिस ने मृतका के पिता की तहरीर पर उपरोक्त चारो आरोपियो के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

हालांकि पति ज्ञानपाल ने बताया कि वह खेती बाड़ी का काम करता है ।रविवार की देर रात उसकी पत्नी संगीता की तबियत अचानक खराब हो गई जिसके चलते उसने गांव के ही एक डॉक्टर से दवा दिलवाई थी। उसके बाद सोमवार की सुबह हालत बिगड़ने पर वह निजी वाहन से हरदोई अस्पताल लिए जा रहे थे। रास्ते में उसकी मौत हो गई । मृतका के दो वर्ष का एक पुत्र है ।थाना प्रभारी आनंद नारायण त्रिपाठी ने बताया कि तहरीर मिली है पति सहित चार लोगों के खिलाफ दहेज हत्या के आरोप में मुकदमा दर्ज करते हुए शव का पंचनामा भर कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद अग्रिम विधिक कार्रवाई की जाएगी ।

Next Story