हरदोई

हरदोई में पुलिस का बदल जायेगा हुलिया: ड्यूटी के प्रति लापरवाह और तनिक भी भ्रष्टाचार नहीं होगा बर्दास्त - अजय कुमार

Shiv Kumar Mishra
7 Jun 2021 3:53 AM GMT
हरदोई में पुलिस का बदल जायेगा हुलिया: ड्यूटी के प्रति लापरवाह और तनिक भी भ्रष्टाचार नहीं होगा बर्दास्त - अजय कुमार
x
जिले के सबसे निचले पायदान पर मौजूद व्यक्ति को न्याय दिलाना मेरी पहली प्राथमिकता है, साथ कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वाले होश में रहें.

हरदोई में नवागंतुक पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने विधिवत जनपद का चार्ज ग्रहण करने के बाद अपनी मंशा से सबको अवगत करा दिया है. उन्होंने कहा कि जिले के प्रत्येक पीड़ित को न्याय दिलाना मेरी प्राथमिकता है. जबकि हमारे सभी साथी पुलिसकर्मियों को भी अपने नैतिक आचरण को शुद्ध रूप से जबाब देह बनाना होगा तभी जिले में कानून व्यवस्था का राज कायम होगा.

एसपी अजय कुमार ने कहा कि किसी भी निर्दोष का उत्पीड़न क़तई नहीं किया जाएगा। यदि कोई पुलिस कर्मी किसी भी निर्दोष या निरीह व्यक्ति का उत्पीड़न करता है, और इसका पर्याप्त साक्ष्य मौजूद है, तो ऐसे पुलिस कर्मी पर निश्चित रूप से कठोर कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

हार्ड कोर अपराधियों लुटेरों, हत्यारों, माफियाओं को क़तई कोई रियायत नहीं दी जाएगी। ऐसे दुर्दांतों पर हर संभव वैधानिक कार्यवाही का हंटर चलेगा।

यदि किसी पुलिस कर्मी की हार्ड कोर अपराधियों से साठ-गाँठ सामने आएगी तो उसे यथासंभव कठोरतम् दंड से दंडित किया जाएगा।

आम जनमानस, मीडिया बंधुओं और माननीय जनप्रतिनिधियों से इंटरैक्शन के दौरान वाणी-व्यवहार मधुर एवं संयमित रखा जाएगा।

पुलिस कर्मियों के कल्याण हेतु विशेष रूप से प्रयत्न किया जाएगा।

साथ ही, पुलिसकर्मियों की वर्दी, मुस्तैदी, आचरण और दक्षता पर पैनी नज़र रखी जाएगी। 15 जुलाई तक इन चारों आयामों में परसेप्टिबल चेंज नज़र आना चाहिए।

बता दें कि आईपीएस अजय कुमार की तैनाती जिन जिलों में रही उनमें उन्होंने अपनी एक छाप छोड़ी है. अपराधियों के खिलाफ उनका एक अलग नजरिया रहता है. अपने काम को लेकर हमेशा सजग रहना और उसे अंजाम तक पहुंचाए बिना खामोश नहीं होना उनकी प्राथमिकता रहती है. अजय कुमार उन गिने चुने अधिकारीयों में से है जिन्होंने एक ही जनपद में दो बार तैनाती पाई हो. अजय कुमार प्रदेश के फिरोजाबाद ,शामली ,मैनपुरी और एक बार फिर से फिरोजाबाद में कप्तान रह चुके है. अब हरदोई में तैनाती मिली है.

Next Story