हरदोई

जहरीली शराब से मौत पर अफसर होंगे जिम्मेदार: नितिन अग्रवाल

Shiv Kumar Mishra
31 March 2022 5:57 AM GMT
जहरीली शराब से मौत पर अफसर होंगे जिम्मेदार: नितिन अग्रवाल
x

हरदोई। प्रदेश के आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल मंत्री बनने के बाद बुधवार को पहली बार हरदोई पहुंचे। नितिन अग्रवाल के हरदोई पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने उनका जमकर स्वागत किया। कार्यकर्ताओं के स्वागत के बाद नितिन अग्रवाल ने कहा कि आबकारी विभाग से अधिक से अधिक रेवेन्यू जेनरेट कर सरकार को दिया जाएगा जिससे अधिक से अधिक विकास कार्य कराया जा सके। नितिन अग्रवाल ने दावा किया कि प्रदेश में विषाक्त अल्कोहल से अगर कोई मौत होगी तो इसके लिए संबंधित अधिकारी जिम्मेदार होंगे और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ भी कार्रवाई होगी।

बोले नितिन, सरकार को ज्यादा रेवेन्यू देना हमारा लक्ष्य

अपने गृह जनपद पहुंचे उत्तर प्रदेश के आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने खास बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि मैं माननीय मुख्यमंत्री जी का आभार व्यक्त करना चाहता हूं कि महत्वपूर्ण जिम्मेदारी उन्होंने दी है। आबकारी विभाग सरकार को एक अच्छा रेवेन्यू भी देता है, जैसा कि आपको पता है कि मुख्यमंत्री जी ने उत्तर प्रदेश को वन ट्रिलियन डॉलर की इकोनमी बनाने का संकल्प लिया है और उसी कड़ी में सरकार आगे काम कर रही है तो हमारे विभाग की बड़ी जिम्मेदारी भी बनती है। हमारा लक्ष्य है कि विभाग से ज्यादा से ज्यादा रेवेन्यू जनरेट करके गवर्नमेंट को दें जिससे पैसा ज्यादा आने से डेवलपमेंट के काम भी और बढ़ेंगे और डेवलपमेंट होगा तो प्रदेश की इकोनमी बढ़ेगी यही मेरा टारगेट है और इसी टारगेट को लेकर विभाग में काम की शुरुआत करूंगा।

उन्होंने कहा कि एनफोर्समेंट को और मजबूत करना और विभाग की जो इंफोर्समेंट विंग है उसकी जो पुलिसिंग है हम और बेहतर कैसे बना सकते हैं। मैंने आज ही विभागीय अधिकारियों को बुलाया था। कल भी मेरी बात हुई थी। आज भी मैंने बात की थी और मेरा यह पहला फोकस है कि जो जहरीली शराब से जो मौतें होती हैं उन पर रोकथाम लगाई जाए। अगर प्रदेश में किसी भी जगह पर अब ऐसा होगा तो उसकी सीधी जिम्मेदारी उस जिले के अधिकारी की होगी। मैं इंश्योर कराऊंगा कि उसके खिलाफ भी कड़ी कड़ी कार्रवाई हो। मैं बहुत सख्त हूं इस मामले में और विषाक्त शराब से मौतों की रोकथाम के लिए जो भी कदम उठा सकूंगा निश्चित ही उठाऊंगा।

ग्रामीण इलाकों में कई ऐसे गांव हैं जहां कच्ची शराब बनाई और बेची जाती है हालांकि पुलिस कार्रवाई भी करती है लेकिन फिर से लोग अवैध शराब के कारोबार में लिप्त हो जाते हैं, ऐसे लोगों को समाज की मुख्यधारा से जोड़ा जाएगा?

नितिन अग्रवाल ने कहा कि सरकार इस पर काम भी कर रही है. मुख्यमंत्री जी ने कई ऐसे मौकों पर बोला है कि हम समाज के उन सभी वर्गों को मुख्यधारा में जोड़ेंगे और जोड़ने का काम करेंगे। उन्होंने किया भी है और उन्होंने बहुत से ऐसे समाज जिन को मूलभूत सुविधाएं तक नहीं मिलती थी, उस वर्ग को प्रदेश सरकार ने चाहे वह आवास व पेंशन हो उन सभी से जोड़ने का काम किया है। यह विश्वास मानिए कि माननीय योगी आदित्यनाथ जी की सरकार में उनके नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में हर वर्ग को सम्मान मिला है और मिलेगा।

Next Story