हरदोई

हरदोई में किसी बड़े हादसे को दावत देगा ओवरलोडिंग का कहर, राहगीर परेशान मुख्य मार्ग पर लगा रहता है जाम

Shiv Kumar Mishra
27 Dec 2022 9:03 AM GMT
हरदोई में किसी बड़े हादसे को दावत देगा ओवरलोडिंग का कहर, राहगीर परेशान मुख्य मार्ग पर लगा रहता है जाम
x
शासन-प्रशासन की कुंभकर्णी नींद खुलने का नाम नहीं ले रही है।

रूपापुर /हरदोई ।सवायजपुर से रूपापुर से फर्रुखाबाद मुख्य मार्ग पर मौत बनकर दौड़ रहे ओवरलोड गन्ना लदे वाहनों पर पिछले कई वर्षों की तरह इस वर्ष भी प्रशासन सख्ती करने में पूरी तरह नाकाम दिखाई दे रहा है। गन्ना ओवरलोडिंग पर लगाम नहीं लग रहा है।

सवायजपुर पाली रूपापुर से भीड़भाड़ वाले चौराहे से गुजर कर मुख्य मार्ग कटरा बिल्ल्हौर हाइवे पर ओवरलोड वाहन दौड़ रहे हैं। पर अंकुश लगाने के लिए न तो विभाग के पास कोई प्लान है और ना ही पुलिस विभाग के पास कोई योजना। डीसीएम श्रीराम शुगर मिल रूपापुर को गन्ना लेकर जाने वाले ट्रैक्टर ट्रालीओं में गन्ना ओवरलोड मिलना आम हो गया है। ओवरलोड वाहन सड़के ही नहीं तोड़ रहे बल्कि हादसों को भी दावत दे रहे हैं। पैसे के लालच में चालक ट्रक ट्रालो व ट्रैक्टर ट्रालियों को इतना ओवरलोड करके चलाते हैं।

जबकि दूसरे बाहन के निकलने की भी जगह नहीं बचती है कई बार ट्रालो के सड़क पर ही पलट जाने से पूरा पूरा दिन रास्ते ही बंद हो जाते हैं । यह ट्राले गन्ने से इतने ऊंचे लदे होते हैं कि यह सड़क से गुजरते समय बिजली के तारों केवल आदि को भी तोड़ रहे हैं मगर प्रशासन की नींद नहीं टूट रही है। गन्ना पेराई शस्त्र चल रहा है। किसान अपना गन्ना ट्रकों व ट्रैक्टर ट्राली से डीसीएम शुगर मिल रूपापुर को ले जा रहे हैं।

वहीं किराए पर चलने वाले ट्रैक्टर ट्राली में भी ओवरलोड गन्ना भरा जा रहा है।वाहनों के चालक ज्यादा मुनाफा के चलते ट्राला में ओवरलोड गन्ना भरवाते हैं।जब ओवरलोड ट्रैक्टर ट्राली सड़क पर चलते हैं राहगीरों की सांसे अटक जाती है। क्षमता से ज्यादा गन्ना भरा होने के कारण। ट्रैक्टर आगे से उठ उठ कर चलते हैं। जिससे आए दिन हादसे हो रहे हैं ।शासन-प्रशासन की कुंभकर्णी नींद खुलने का नाम नहीं ले रही है।

Next Story