हरदोई

मुठभेड़ में रेप के आरोपी युवक को लगी गोली

Shiv Kumar Mishra
30 Sep 2023 2:35 PM GMT
मुठभेड़ में रेप के आरोपी युवक को लगी गोली
x
पुलिस का दावा है कि आरोपी कांस्टेबल की रिवाल्वर लेकर भागा तो पुलिस ने मुठभेड़ कर दी।

हरदोई (अंकित त्रिवेदी) : यूपी पुलिस की ट्रेनिंग पर सवाल उठ रहे है। यहां एक हफ्ते में दो आरोपी ट्रेंड पुलिसकर्मियों को धक्का देकर फरार हुए, जिन्हें पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है। इनमें एक छेड़खानी करने का आरोपी था, तो दूसरा दुष्कर्म का आरोपी था। पुलिस की इतनी बड़ी चूक के बाद लापरवाह पुलिसकर्मियों पर एसपी मेहरबान हैं, अब तक दोनों ही मामले में दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ न तो कोई कार्रवाई हुई है न ही कोई जांच टीम ही गठित की गई है।

सांडी थाने के सैतियापुर में स्थित आयुर्वेद चिकत्सालय में स्थित एएनएम सेंटर में एक बाबा नाम के युवक ने गांव की ही 6 वर्षीय मासूम को बहला फुसला कर लाया और यहां उसने वाशरूम में उसके साथ दुष्कर्म किया। बच्ची की चीख सुनकर आसपास के लोग इकट्ठा हो गए और आरोपी को रंगे हाथों पकड़ कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया। हालंकि मामले को लेकर पहले तो एसपी ने आधिकारिक बयान जारी कर मीडिया को गुमराह करने का प्रयास किया कि आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टीम लगाई गई है, जबकि आरोपी पहले से पुलिस गिरफ्त में था।

हालंकि आरोपी के गिरफ्त होने खबरें जब प्रकाशित हुई तो पुलिस ने स्क्रिप्ट बदली और नई स्क्रिप्ट के मुताबिक पुलिस जब आरोपी को मेडिकल के लिए लेकर जा रही थी, तब वह पुलिसकर्मी को चकमा देकर फरार हो गया, जिसको पुलिस ने मुठभेड़ में पैर में गोली मारने के बाद गिरफ्तार कर लिया। इस हफ्ते दो मर्तबा पुलिस गिरफ्त से भागे आरोपी मंगलवार को भी पुलिस ने एक मुठभेड़ थाना मझिला में की, जिसमे पुलिस थाना पिहानी से एक छेड़छाड़ के आरोपी को एसडीएम के यहां पेश करने ले जा रही थी।


पुलिस का दावा है कि आरोपी कांस्टेबल की रिवाल्वर लेकर भागा तो पुलिस ने मुठभेड़ कर दी। ऐसा ही एक वाकया आज हुआ। दोनों ही आरोपी सूखे पतले एक दम लपूझन्ना थे, जो ट्रेंड पुलिसकर्मियों को चकमा देकर फरार हुए। हालंकि दोनों ही मामलों में एसपी ने पुलिसकर्मी की कोई जिम्मेदारी तय न की है।

लापरवाह पुलिसकर्मियों पर न तो कोई कार्रवाई हुई न कोई जांच ही। या फिर कहा जाए आला अफसरान दिशा निर्देशन में मातहतों ने कानून को ताक पर रख कर नियमों की धज्जियां उड़ाई जिससे आला अफसरान की गुडविल बनी, वहीं थानेदार की कुर्सी सलामती की दुआ मिली है।

Next Story