प्रयागराज

तेज तर्रार आईपीएस अजय कुमार बने प्रयागराज के एसएसपी

Shiv Kumar Mishra
4 Jan 2022 7:14 AM GMT
तेज तर्रार आईपीएस अजय कुमार बने प्रयागराज के एसएसपी
x

प्रयागराज के नए वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार को बनाया गया है। अभी तक यहां के एसएसपी सर्वश्रेष्‍ठ त्रिपाठी थे। अजय कुमार अभी तक हरदोई के एसपी थे। उनका तबादला प्रयागराज के एसएसपी के रूप में हुआ है। उनकी गिनती तेज तर्रार अधिकारियों में की जाती है।

अजय कुमार अब तक फिरोजाबाद, शामली , मैनपुरी और दुबारा फिरोजाबाद, हरदोई और अब प्रयागराज जिले के एसएसपी बने है। अजय कुमार हमेशा जनता के एसएसपी बन जाते है अपना सीधा संबंध और संवाद जनता से करते है। उनकी हिंदीकी विद्वता के बारे में भी कम लोग जानते है, वो हिंदी के प्रकांड विद्वान और एक अछ्चे लेखक भी है।

आइपीएस अजय ने कानपुर आइआइटी से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की

प्रयागराज के एसएसपी बनाए गए आइपीएस अजय कुमार 2011 बैच के आइपीएस अधिकारी हैं। बस्ती जिले के देउआ पूरा गांव के निवासी हैं। वंश बहादुर पांडेय के पुत्र अजय कुमार ने गांव के स्कूल से की प्राथमिक शिक्षा हासिल की। इसके बाद उन्‍होंने आइआइटी कानपुर से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की।

खाड़ी देश में इंजीनियर थे, नौकरी छोड़ वापस आए थे

खाड़ी देश में इंजीनियर की नौकरी करने के बाद मन नहीं लगा तो अजय कुमार वापस आ गए और सिविल सर्विस की तैयारी की। पहले ही प्रयास में उन्होंने 108 रैंक हासिल किया। आइपीएस अजय कुमार को हिंदी, उर्दू, अंग्रेजी और संस्कृत भाषा पर भी पर कमांड है। उनकी गिनती तेजतर्रार अधिकारियों में होती है।

Next Story