हरदोई

महिला ने 4-4 हाथ- पैर वाली बच्ची को दिया जन्म, डॉक्टर्स भी रह गए हैरान

Shiv Kumar Mishra
3 July 2022 3:08 PM GMT
महिला ने 4-4 हाथ- पैर वाली बच्ची को दिया जन्म, डॉक्टर्स भी रह गए हैरान
x

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में एक महिला ने एक विचित्र बच्ची को जन्म दिया है. मामला उत्तर प्रदेश के हरदोई (Hardoi) जिले का है. हरदोई के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शाहाबाद में एक महिला ने चार पैर और चार हाथ की बच्ची को जन्म दिया है.

बताया जाता है कि महिला को लेबर पेन के चलते सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था जिसके बाद स्वास्थ्य कर्मियों के द्वारा उसका इलाज शुरू कर दिया गया था. इस दौरान महिला ने एक अनोखी बच्ची को जन्म दिया जिसके चार पैर व चार हाथ थे, बच्चे को देखकर डॉक्टर्स भी हैरान हो गए. वहीं, जिसने ने भी ये खबर सुनी वह इस अद्भुत बच्चे को देखने के लिए अस्पताल दौड़ा चला आया। जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं.

जानकारी के अनुसार महिला शाहाबाद कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत गांव मंगली पुर की रहने वाली है. आपको बता दें कि हरदोई के शाहबाद क्षेत्र की इस महिला ने एक ऐसी अनोखी बच्ची को जन्म दिया जिसके चार पैर व चार हाथ हैं. अब इसे कुदरत का करिश्मा ना कहा जाए तो फिर क्या कहें।

वहीं दूसरी तरफ इस अनोखी बच्ची को संसार मे सकुशल लाने के लिए स्वास्थ्य कर्मी जैसे स्टाफ नर्स ने भी कोई कसर अधूरी नहीं छोड़ी तो वहीं इनकी मेहनत रंग लाई और इस अनोखी बच्ची ने जन्म लिया. साथ ही महिला के साथ बच्ची स्वस्थ्य हैं

ग्रामीण इसे कुदरत का करिश्मा बता रहे हैं. फिलहाल बच्चे की मौत के बाद पिता ने बताया कि उसकी पत्नी के अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट में बच्चे को पूर्णतया स्वस्थ बताया गया था. इसके बाद उन्होंने बच्चे के पैदा होने का इंतजार कर रहे थे, लेकिन जब बच्चा पैदा हुआ तो उसे देखकर वे दंग रह गए. वहीं बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टरों ने बताया कि बायोलजिकल डिसऑर्डर की वजह से ऐसे बच्चों का जन्म होता है.

Next Story