हरदोई

हरदोई में दो सगे भाइयों के कुछ ही दूरी पर शव मिलने से मचा हड़कंप, कच्ची शराब पीने से मौत होने की आशंका

हरदोई में दो सगे भाइयों के कुछ ही दूरी पर शव मिलने से मचा हड़कंप, कच्ची शराब पीने से मौत होने की आशंका
x
एसपी बोले- अभी कुछ स्पष्ट नहीं सभी बिंदुओं पर करेंगे जांच

हरदोई। लोनार थाना क्षेत्र के इटोरिया में दो सगे भाइयों के शव गांव के बाहर पड़े मिले। वह दोनों शराब पीने के आदी थे और सुबह घर से खेतों में जाने को कहकर निकले थे। दोनों के शव संदिग्ध हालत में अलग अलग रोड के किनारे पड़े थे। जिनको पुलिस ने बावन सीएचसी में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर सीओ,एएसपी समेत एसपी ने घटनास्थल का जायजा लिया है।

बताया गया कि लोनार थाना क्षेत्र के निजामपुर निवासी सगे भाई दिनेश और श्यामू सक्सेना पुत्रगण बल्दू सक्सेना शराब के आदी थे। वह सुबह 9: 30बजे साइकिल से खेत को जाने का बताकर घर से निकले। आरोप है कि इसी बीच वह दोनों गंगौली गांव कच्ची शराब पीने के लिए पहुंच गए। जिसके बाद दोनों के शव संदिग्ध हालत में अलग अलग इटोरिया के पास सड़क किनारे पड़े मिले। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों को बावन सीएचसी में भर्ती कराया। जहां चिकित्साधिकारी डॉ. सद्दाम हुसैन ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर सीओ और एएसपी पश्चिमी दुर्गेश कुमार सिंह मौके पर पहुंचे। जैसे ही दो मौतों की खबर एसपी राजेश द्विवेदी को मिली तो वह भी सीएचसी बावन पहुंच गए, जहां परिजनों से जानकारी ली फिर उन्होंने पुलिस बल के साथ घटनास्थल का जायजा लिया। मृतक चार भाइयों में दूसरे और तीसरे नंबर के है। जिसमें एक की शादी हुई और बच्चे है जबकि दूसरे की शादी नहीं हुई है।

प्रधानपति निजामपुर सतीश वर्मा, भाई किशनपाल और भतीजे ओमवीर ने कच्ची शराब पीने से मौत होने की बात कही है, उन्होंने कहा कि दोनों शराब के आदी थे, इसलिए जहरीली शराब पीने से दोनों की मौत हुई है।

मामले में डॉ. सद्दाम हुसैन चिकित्साधिकारी सीएचसी बावन ने बताया कि दो लोगों को अस्पताल में लाया गया। जिनका चेकअप किया गया तो पता चला कि उनकी पहले ही मौत हो चुकी थी। पुलिस को सूचना दी गई तो मौके पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा की कार्रवाई की है। उन्होंने बताया कि परिजनों का कहना है कि शराब पीने से मौत हुई है जबकि मौत के पीछे इलेक्ट्रिक शॉक भी कारण हो सकता है। मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर स्थिति साफ हो पायेगी।

एसपी राजेश द्विवेदी ने बताया कि लोनार थाना क्षेत्र में निजामपुर गांव है जिसके दो व्यक्ति मजदूरी का काम करते हैं। जिनका शव लगभग 3 बजे गांव से करीब 4 किलोमीटर दूर मिला है। शरीर पर कोई चोट के निशान नहीं मिले है और डॉक्टर द्वारा भी कोई कॉज ऑफ डेथ नहीं बताया गया,पोस्टमार्टम के बाद ही ज्ञात होगा। प्रथमदृष्टया ऐसा प्रतीत हो रहा है कि या तो इन्होंने कुछ खा लिया या पी लिया या तो कुछ खिला दिया गया है। शराब पीने की बात पर उन्होंने कहा कि ऐसा तो हम नहीं कह सकते है, फिलहाल कोई रंजिश की बात सामने नहीं आ रही है, फिर भी हम सभी बिंदुओं पर जांच करेंगे और मेरे द्वारा पुलिस को जल्द खुलासे के निर्देश दिए गए हैं।

अंकित त्रिवेदी हरदोई

अंकित त्रिवेदी हरदोई

    Next Story