हाथरस

हाथरस कांड : जयंत चौधरी और चंद्रशेखर आज़ाद समेत Bhim Army के 400 कार्यकर्ताओं पर मुकदमा दर्ज

Arun Mishra
5 Oct 2020 5:57 AM GMT
हाथरस कांड : जयंत चौधरी और चंद्रशेखर आज़ाद समेत Bhim Army के 400 कार्यकर्ताओं पर मुकदमा दर्ज
x
जयंत चौधरी और चंद्रशेखर आजाद अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ पीड़ित परिवार से मिलने बुलगढ़ी पहुंचे थे?

हाथरस : हाथरस कांड (Hathras Case) को लेकर जारी घमासान के बीच पुलिस ने राष्ट्रीय लोक दल (RLD) के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) और भीम आर्मी (Bhim Army) चीफ चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) सहित 400 कार्यकर्ताओ पर केस दर्ज किया है.

दरअसल रविवार को जयंत चौधरी और चंद्रशेखर आजाद अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ पीड़ित परिवार से मिलने बुलगढ़ी पहुंचे थे. जबकि जिला प्रशासन धारा 144 और महामारी एक्ट के तहत महज पांच लोगों को ही जाने की अनुमति दी थी. हालांकि दोनों ही नेता सैकड़ों समर्थकों के साथ पहुंचे. जिसके बाद जमकर हंगामा हुआ और पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया था. हालांकि बाद में पुलिस ने 10 लोगों को जाने की इजाजत दी, जिसमें चंद्रशेखर भी शामिल थे. अब पुलिस ने धारा 188 और 144 का उल्लंघन करने के आरोप सासनी कोतवाली में थाना चङ्पा में सैकड़ों लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.


इससे पहले यूपी पुलिस (Up police) कांग्रेस के भी 500 नेताओं और कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज कर चुकी है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi)और प्रियंका गांधी (Priyanka gandhi) के साथ ये कार्यकर्ता दो दिन पहले डीएनडी फ्लाईओवर पर जमा हुए थे. डीएनडी (DND) फ्लाईओवर पर भी भारी हंगामे, पुलिस के लाठीचार्ज के बीच राहुल और प्रियंका समेत पांच नेताओं को ही हाथरस जाने की अनुमति दी गई थी.कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया था कि पुलिस के लाठीचार्ज में काफी लोगों को चोटें आई हैं.

Next Story