हाथरस

हाथरस एसपी विनीत जायसवाल ने देर रात ली क्राइम मीटिंग, दिए सख्त निर्देश

Shiv Kumar Mishra
14 Oct 2020 1:38 PM GMT
हाथरस एसपी विनीत जायसवाल ने देर रात ली क्राइम मीटिंग, दिए सख्त निर्देश
x

आज रात्रि में पुलिस अधीक्षक हाथरस विनीत जायसवाल द्वारा पुलिस कार्यालय में अपराध गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी में समस्त क्षेत्राधिकारी, प्रभारी स्थानीय अभिसूचना इकाई, प्रतिसार निरीक्षक, समस्त थाना प्रभारी एवं एसओजी प्रभारी मौजूद रहे । पुलिस अधीक्षक द्वारा चलाये जा रहे अभियानों में थानों द्वारा की जा रही कार्यवाही की प्रगति की समीक्षा की गई तथा थानों पर चिन्हित टाप-10 अपराधियों एवं इनामियाँ अपराधियों के खिलाफ की गयी कार्यवाही की समीक्षा की गयी व सभी को इनके विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया।

एसपी विनीत जायसवाल ने कहा कि इसी क्रम में महिला अपराधो की रोकथाम के सम्बन्ध में सभी को निर्देशित किया गया कि घटना की सूचना पर तत्काल अभियोग पंजीकृत किया जाये तथा प्रभारी निरीक्षक स्वंय मौके पर जाये तथा क्षेत्राधिकारी भी घटनास्थल का निरीक्षण कर आवश्यक कार्यवाही करना सुनिश्चित करे। पोक्सो एक्ट की विवेचनाओ का समयबद्ध रुप से गुणवत्तापूर्वक निस्तारण कर आरोप पत्र न्यायालय में प्रेषित किये जाये तथा न्यायालय में भी उनकी अच्छी तरह से पैरवी की जाये । सभी प्रभारी निरीक्षक को निर्देशित किया गया कि अपने अपने थानो पर पूर्व से गठित एन्टी रोमियो स्क्वाड को पुनर्गठित कर सक्रिय करे तथा विधालय, कालेज , कोचिंग सेन्टर आदि पर नियमित रुप से चैकिंग की जाये।


एसपी ने कहा कि प्रभारी निरीक्षक महिला थाना को विशेष रुप से नगरीय क्षेत्र में चिन्हित स्थानो पर समय समय पर चैकिंग करने हेतु निर्देशित किया गया। इस सम्बन्ध में दिनांक 17.10.2020 से 25.10.2020 से एक विशेष अभियान भी चलाया जायेगा। हिस्ट्रीशीटर व सक्रिय अपराधियो की लगातार चैकिंग की जाये। बैंकों,एटीएम, पैट्रोल पम्पों, सर्राफा बाजार व अन्य व्यापारिक/वित्तीय प्रतिष्ठानो की सुरक्षा व्यवस्था हेतु सभी को निर्देशित किया गया कि पीआरवी मोबाइल का रुट चार्ट इस प्रकार से बनाया जाये कि सभी जगह पुलिस की उपस्थिति नजर आये तथा प्रमुख स्थानो पर पुलिस पिकेट लगाई जाये व समय समय पर वाहन चैकिंग की जाये। सभी पेट्रोल पम्पो पर एक रजिस्टर रखवा दिया जाये जिस पर चैकिंग पर जाने वाले पुलिस कर्मी/अधिकारी समय व दिनांक व हस्ताक्षर करेंगे। इसके अतिरिक्त अपराध नियन्त्रण हेतु प्रमुख स्थानो पर सीसीटीवी कैमरे जनसहयोग से लगवाये जाये।

एसपी ने कहा कि जुआ, सट्टा, शराब व मादक पदार्थो की बिक्री आदि संगठित अपराधो पर पूर्णतः रोक लगायी जाये तथा एक अभियान चला कर इनके विरुद्ध कार्यवाही की जाये। पैदल गस्त के दौरान जनता के लोगो से संवाद किया जाये व सुरक्षा सम्बन्धी उपायो पर व्यापारियों से वार्ता की जाये । एस- 10 (सी-प्लान) को अध्यावधिक कर जनसम्पर्क स्थापित किया जाये। अनावरण हेतु शेष विवेचनाओ का तत्काल गुण दोष के आधार पर अनावरण किया जाये । पीडितों/शिकायतकर्ता व आम नागिरकों से मधुर व्यवहार करने एवं शिकायतों का तत्काल निस्तारण करने हेतु निर्देशित किया गया। कोविड-19 महामारी के तहत सभी अधिकारी/कर्मचारियो को मास्क व सेनीटाइजर का प्रयोग व सोशल डिस्टेन्सिग का पालन करते हुये ड्यूटी करने हेतु निर्देशित किया गया तथा अपने अपने क्षेत्र में जनता को भी मास्क पहनने व सेनेटाइजर का प्रयोग करने तथा सोशल डिस्टेंन्सिग का पालन करने हेतु जागरुक करना सुनिश्चित करे.



Next Story