हाथरस

#SP_हो_तो_IPS_विनीत_जैसा हुआ ट्रेंड, पहली बार किसी एसपी की मिली इतनी बड़ी शोहरत जानिए क्यों?

Shiv Kumar Mishra
11 Jun 2021 6:41 PM GMT
#SP_हो_तो_IPS_विनीत_जैसा हुआ ट्रेंड, पहली बार किसी एसपी की मिली इतनी बड़ी शोहरत जानिए क्यों?
x
आज ट्विटर पर ऐसे ही #SP_हो_तो_IPS_विनीत_जैसा ट्रेंड नहीं कर रहा है. उनके कारनामे से खुश होकर अब तक लगभग २३००० हजार से ज्यादा लोग रीट्विट कर चुके है.

उत्तर प्रदेश के हाथरस जनपद में तैनात आईपीएस विनीत जायसवाल का नाम ट्रेंड कर रहा है. विनीत जायसवाल इस समय एसपी हाथरस के पद पर तैनात है. आज उनके अच्छे कार्यों को लेकर जनता ने उन्हें सम्मान दिया है.

विनीत जायसवाल ने हाथरस जनपद की कमान उससमय संभाली जब जनपद बुरी तरह दलित बेटी के रेप के आरोप में जल रहा था. विनीत जायसवाल के सामने एक बड़ी चुनौती थी. उन्होंने उस बड़ी चुनौती को स्वीकार किया और जिले में कानून व्यवस्था का राज कायम करने में अहम भूमिका निभाई. इससे पहले नोएडा एसपी ग्रामीण और नोएडा में ही एसपी सिटी के पद पर तैनाती के दौरान एक से बढ़कर एक कारनामें किये. उसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा.

नोएडा के बाद उनको एसपी के रूप में सबसे पहला अति संवेदनशील रहने वाला जिला शामली मिला. जिसमें उन्होंने बड़ी शांति से कानून व्यवस्था का राज कायम किया. जिससे खुश होकर मुख्यमंत्री एक जिम्मेदार अधिकारी माना और हाथरस जैसे संवेदनशील जनपद में उन्हें तैनात किया. हाथरस में आकर उन्होंने एक एक सभी अच्छे काम को अंजाम देना शुरू किया. सबसे पहला काम जिले में अव्यवस्थित हुई कानून व्यवस्था को कायम किया. फिर लगातार जनता के लिए काम करके जनता के चहेते एसपी बनते चले गए.

आज उनके नाम को ट्विटर पर ट्रेंड करने का मतलब है कि उनके कारनामे से जिले की जनता में बेहद प्रसन्नता है. उनके काम एक एक करके उन्हें प्रसद्धि देते चले गए, विनीत जायसवाल एक ऐसे पुलिस अधिकारी है जिन्होंने जिले के चंदपा थाने में एक स्कूल बनाया है. जिसका जल्द ही निर्माण पूरा हो जाएगा पूरे प्रदेश में यह पहला स्कूल होगा जो बच्चों को शिक्षित करेगा.

उसके बाद एक गरीब व्यक्ति की कोई जिले का कप्तान जमीन पर बैठकर उसकी बात सुन ले तो उसका दिल उसे इतना आशीर्वाद देता है जिसे सहज कर पाना हर किसी के वश में नहीं होता है. पिछले दो दिन से लगातार स्वागत समारोह एक काबिल अधिकारी होने का जीता जागता सबूत है. बात शराब बरामदगी को लेकर हो या कानून व्यवस्था या फिर पंचायत चुनाव अथवा कोरोना महामारी सबमे बड़ी जिम्मेदारी से काम करना उनकी प्राथमिकता रहती है.

एसपी ग्रामीण नोएडा के पद पर तैनाती के दौरान करोड़ो रूपये का अवैध शराब का कारखाना पकड़ना उसके बाद नोएडा में छात्राओं को लेकर रेड कार्ड जारी करना. शामली में अपराध पर लगाम लगाना उसके बाद हाथरस में शांति व्यवस्था कायम करके सरकार का नाम रोशन करना एक बाद काम किया है.

आज ट्विटर पर ऐसे ही #SP_हो_तो_IPS_विनीत_जैसा ट्रेंड नहीं कर रहा है. उनके कारनामे से खुश होकर अब तक लगभग २३००० हजार से ज्यादा लोग रीट्विट कर चुके है.




Next Story