हाथरस

निर्भया की वकील सीमा कुशवाहा को भी परिजनों से मिलने से रोक दिया

Shiv Kumar Mishra
1 Oct 2020 10:53 AM GMT
निर्भया की वकील सीमा कुशवाहा को भी परिजनों से मिलने से रोक दिया
x
सीमा कुशवाहा को पीड़िता के परिजनों से मिलने पर रोका

हाथरस केस को लेकर अब उत्तर प्रदेश सरकार का उग्र रूप धारण करती नजर आ रही है. इसको देखते हुए आज हाथरस में निर्भया की वकील रहीं सीमा कुशवाहा को हाथरस में घुसने से रोक दिया है. जिससे उन्हें बड़ी दिक्कत महसूस हुई है.

निर्भया के दोषियों को सजा दिलाने वाली वकील सीमा कुशवाहा ने कहा वो हाथरस पीड़िता के परिवार के लिए ये केस लड़ेंगी, कहा, परिवार से बात हुई तो बस यहाँ चली आयी. हालाँकि फ़ोन पर परिवार तब सहमा हुआ थ.। सीमा को फ़िलहाल पुलिस ने अंदर जाने से रोक दिया है .

वकील सीमा कुशवाहा को हाथरस में घुसने से रोका गया. अपर जिलाधिकारी से वकील सीमा कुशवाहा से बहस हुई और उसके बाद उनके साथ धक्का मुक्की भी की गई. इससे क्या जाहिर हो रहा है कि आखिर प्रसाशन और सरकार एसी क्या भूल और गलती कर बैठा ही जिसे किसी निगाह से बचा रहा है.

सीमा कुशवाहा ने कल ही इस बात का ऐलान किया था कि अब बो हाथरस की निर्भया के घर निर्भया की माँ के साथ जायेंगी और इस केस के बारे में परिजनों से बातचीत करेंगी. उसके बाद इस केस को बिना किसी फीस के फ्री में लड़ने की बात कहेंगी ताकि एक निर्भया को न्याय और मिल सके.

लेकिन अब प्रसाशन उनको मिलने नहीं दिया जा रहा था. जिससे कहीं न कहीं प्रसाशन की चुक नजर आ रही है. इसको लेकर अभी भी कुछ गेम पर्दे के पीछे खेला जा रहा है. जिससे पूरा मामला गडबड हो जायेगा.

वहीँ प्रदेश के एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा है कि दिल्ली में पीड़िता के किए गए पोस्टमार्टम में मृत्यु का कारण गले में चोट होने के कारण उसके दौरान हुआ ट्रॉमा है. फोरेंसिक रिपोर्ट में स्पष्ट किया गया है कि सैंपल्स में किसी तरह के स्पर्म और शुक्राणु नहीं पाए गए.स्थानीय पत्रकारों द्वारा पीड़िता का एक वीडियो आज सामने आया है जिसमें पीड़िता ने अपनी जीभ भी दिखाई है. जहां तक जीभ काटने और कटने की बात थी वो सरासर गलत थी.

Next Story