हाथरस

एसपी हाथऱस ने #COVID-19 महामारी के बढते संक्रमण के दृष्टिगत जनपद में लागू साप्ताहिक कोरोना कर्फ्यू की चेकिंग

Shiv Kumar Mishra
25 April 2021 10:13 AM GMT
एसपी हाथऱस ने #COVID-19 महामारी के बढते संक्रमण के दृष्टिगत जनपद में लागू साप्ताहिक कोरोना कर्फ्यू की चेकिंग
x
SP Hathras check the weekly corona curfew implemented in the district

प्रदेश में बढ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों के दृष्टिगत शासन द्वारा साप्ताहिक कोरोना कर्फ्यू का रखे जाने के क्रम में आज दिनांक 25.04.2021 को पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल द्वारा #COVID-19 महामारी के बढते संक्रमण के दृष्टिगत जनपद में प्रभावी साप्ताहिक कोरोना कर्फ्यू के अनुपालन की स्थिति का पर्याप्त पुलिस बल के साथ नगर क्षेत्र में पैदल मार्च कर जायजा लिया गया। पैदल मार्च के दौरान क्षेत्राधिकारी नगर, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली हाथरस, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली हाथरस गेट तथा पर्याप्त पुलिस बल मौजूद रहा।

पुलिस अधीक्षक द्वारा जनपद में लागू साप्ताहिक कोरोना कर्फ्यू का जायजा लेने हेतु हाथरस शहर क्षेत्र के सासनी गेट , कमला बाजार, पंजाबी मार्केट, रामलीला ग्राउन्ड, तालाब चौराहा, बाग्ला/सासनी गेट मार्केट आदि क्षेत्र में पैदल मार्च कर भ्रमण किया गया। पैदल मार्च के दौरान पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा बिना बजह घर से बाहर घूमने वाले लोगो से अपील की गयी कि बेवजह घरों से बाहर ना निकले , बाजार एवं सार्वजनिक स्थानों पर भीड़ न लगाएं , आपस में एक दूसरे से 2 गज की दूरी बनाकर रखें , समय-समय पर हाथों को साबुन अथवा सैनिटाइजर से साफ करते रहें तथा सार्वजनिक स्थानों पर मास्क/फेस कवर अनिवार्य रूप से लगाकर रखें । बहुत जरुरी कार्य हो तो ही घर से बाहर निकले। तथा बताय गया कि बिना मास्क के सार्वजनिक स्थान पर या घर से बाहर निकलने पर महामारी अधिनियम के तहत भारी जुर्माने की कार्यवाही की जायेगी।

इसके साथ ही लोगो को बताया गया कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर पहले से ज्यादा खतरनाक है औऱ दिन प्रतिदिन कोरोना संक्रमण बढता जा रहा है। इसके संक्रमण से बचाव के लिए सावधानी बरतकर इसके प्रकोप से बचा जा सकता है । तथा संक्रमण के रोकथाम के लिए जनपद मे लागू साप्ताहिक कोरोना कर्फ्यू का शतप्रतिशत अनुपालन करे। पैदल मार्च के दौरान सभी से अनुरोध किया गया कि लोग साप्ताहिक कर्फ्यू के नियमों का पालन करें, अपने घरों में रहें, कोरोना संक्रमण से खुद को और अपने परिजनों तथा आसपास के लोगों को भी बचाएं।

इसी क्रम में पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिसकर्मियो को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि जो लोग बेवजह कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन कर बाहर घूम रहे हैं उनके विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही करें। अकारण किसी को परेशान न किया जाये, चैकिंग के दौरान किसी भी जनमानस के साथ अभद्रता न की जाये तथा चैक किये जाने वाले व्यक्ति से सोशल डिस्टेंसिग का ध्यान रखा जाये। ड्यूटी के दौरान सभी कर्मचारी मास्क पहनकर ड्यूटी करें और सैनिटाइजर से हाथों को नियमित रूप से साफ करते रहें। इसके अतिरिक्त जो भी व्यक्ति सार्वजनिक स्थान पर बिना मास्क के पाया जाए उसके विरुद्ध महामारी अधिनियम के अंतर्गत नियमानुसार कार्यवाही की जाए।

इसके साथ ही पुलिस अधीक्षक द्वारा क्षेत्राधिकारी नगर व प्रभारी निरीक्षक कोतवाली हाथरस व हाथरस गेट को निर्देशित किया गया कि साप्ताहिक कर्फ्यू का अनुपालन शतप्रतिशत कराया जाये तथा पब्लिक अड्रेस सिस्टम के माध्यम से निरन्तर बाज़ारों में अपील की जाए, जिससे लोगों में जागरूकता फैले। पुलिस द्वारा गश्त और पेट्रोलिंग के दौरान लगातार लोगों से कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत सभी जरूरी सावधानियां बरतने की अपील विभिन्न माध्यमों से की जाये।

Next Story