हाथरस

एसपी हाथरस ने किया बड़ा खुलासा, संदिग्ध परिस्थितियों में गायब युवक को किया सकुशल बरामद, असलियत जानकर उड़ जायेंगे होश

Shiv Kumar Mishra
4 Sep 2021 1:50 PM GMT
एसपी हाथरस ने किया बड़ा खुलासा, संदिग्ध परिस्थितियों में गायब युवक को किया सकुशल बरामद, असलियत जानकर उड़ जायेंगे होश
x
एसपी हाथरस विनीत जायसवाल ने किया बड़ा खुलासा

हाथरस: 1.सितंबर.2021 को थाना कोतवाली हाथरस पर सूचना प्राप्त हुई कि थाना कोतवाली हाथरस क्षेत्र के मौहल्ला कर्र सिटी स्टेशन के सामने स्थित घर से एक युवक विष्णु पुत्र स्व0 श्री शंकरलाल (उम्र 30 वर्ष) संदिग्ध परिस्थितियों में गायब हो गया है तथा उसके कमरे में गेट व फर्श पर खून के निशान है। सूचना पर तत्काल क्षेत्राधिकारी नगर व प्रभारी निरीक्षक कोतवाली हाथरस द्वारा मय पुलिस फोर्स के मौके पर पहुँचकर घटना के बारे में जानकारी की गयी। घटना की गम्भीरता के दृष्टिगत फील्ड यूनिट व फॉरेन्सिक टीम द्वारा भी तत्काल मौके पर पहुँचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया गया।

परिजनो से जानकारी करने पर ज्ञात हुआ कि युवक दिनांक 31.अगस्त .2021 को रात्रि में 21:30 बजे खाना खाकर अपने कमरे में सोया था उसके बाद दिनांक 01.09.2021 की सुबह 04:00 उसका दरवाजा खुला मिला और बिस्तर अस्त व्यस्त पडा हुआ था तथा फर्श पर , बिस्तर पर और दरवाज़े पर खून के निशान मिले । परिजनो से प्राप्त लिखित तहरीर के आधार पर तत्काल थाना कोतवाली हाथरस पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया था ।

घटना को गम्भीरता से लेते हुये पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल द्वारा स्वयं थाना कोतवाली हाथरस क्षेत्र के मौहल्ला कर्र पहुँचकर लापता युवक के कमरे का मुआयना करते हुये लापता युवक के माता जी से मुलाकात कर उनसे वार्ता की तथा पुलिस द्वारा उनके बेटे को सकुशल बरामद करने का आश्वासन दिया गया। पुलिस अधीक्षक हाथऱस द्वारा लापता युवक की सकुशल शीघ्र बरामदगी हेतु क्षेत्राधिकारी नगर के नेतृत्व में तीन टीमों को लगाया गया तथा एसओजी टीम व सर्विलांस टीम को भी घटना के शीघ्र अनावरण हेतु निर्देशित किया गया। जिसके क्रम में शहर के मोहल्लो, बस स्टैंड, ढाबों, रेलवे स्टेशनो व बाजार आदि मे टीमो द्वारा युवक की तलाश हेतु अथक प्रयास किये गये । आसपास के सीसीटीवी कैमरो की भी जांच की गई। R/T के माध्यम से भी समस्त जोन व रेंज के जनपदो को युवक की तलाश हेतु तत्काल सतर्क किया गया तथा आसपास के अन्य जनपदो के थानो मे भी फोन द्वारा अवगत कराया गया तथा टीमो द्वारा लगातार सम्भावित स्थानो पर युवक की तलाश की गयी ।

उक्त के परिणामस्वरुप पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में टीमो के कठिन परिश्रम व अथक-प्रयासोपरान्त आज दिनांक 04.09.2021 को थाना कोतवाली हाथरस क्षेत्र के मौहल्ला कर्र से लापता हुये युवक विष्णु पुत्र स्व0 शंकरलाल को पुलिस टीम द्वारा जयपुर से सकुशल बरामद कर लिया गया है । थाना कोतवाली हाथरस पुलिस द्वारा अग्रिम आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है ।

बरामद युवक द्वारा पूछताछ पर बताया गया कि वो रेलवे स्टेशन पर वाहन पार्किंग स्टैंड चलाता है, जो पिछले काफी समय से बंद पड़ा है । उसने काफी लोगो से कर्ज ले रखा था तथा कर्ज के पैसे वापस देने के लिये कई लोगो को 01 सितम्बर का समय दे रखा था । इसी वजह से वह काफी दिन से परेशान चल रहा था तथा तनाव में था । लोगो का कर्ज न चुका पाने की वजह से ही परेशान होकर उसने घर छोडने का मन बनाया और फिर योजना बद्ध तरीके से रात्रि में बिना किसी को कुछ बताये अपना मोबाइल घर में ही छोडकर घर से चला गया । घर से निकल कर वो तालाब चौराहे से रोडवेज बस में बैठकर आगरा गया औऱ आगरा से जयपुर चला गया था । जयपुर में जाकर किराये का कमरा लेकर रह रहा था तथा वही कोई काम कर अपना जीवन यापन करने का सोच रहा था । युवक से कमरे में मिले खून के बारे में जानकारी की गयी तो बताया कि वह लोगो का कर्ज नही चुका पा रहा था जिससे बहुत परेशान था । इसी वजह से उसने योजना बनाकर अपने दोस्त जो पैथालॉजी पर खून सैम्पल लेने का काम करता है, उससे खून का परीक्षण करने के उपरान्त जो खून बच जाता है उसको अपने दोस्त से लेकर अपने कमरे में डाल कर घर से चला गया था। जिससे लोगो को लगे कि उसके साथ कोई घटना हो गई है और उसको कर्जदारो से छुटकारा मिल जाये । पुलिस द्वारा उक्त के सम्बन्ध में अग्रिम आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है ।

एसपी विनीत जायसवाल द्वारा युवक को सकुशल बरामद करने वाली पुलिस टीम को उनके सराहनीय कार्य के लिये उत्साहवर्धन हेतु ₹25000/- रुपये के नगद पुरस्कार से सम्मानित किया गया है ।

Next Story