Top
Begin typing your search...

हाथरस में किसान आंदोलन चलाने वाले सपा नेता ने गोलियों से भूना था किसान , पुलिस ने आरोपी किया गिरफ्तार

हाथरस में किसान आंदोलन चलाने वाले सपा नेता ने गोलियों से भूना था किसान , पुलिस ने आरोपी किया गिरफ्तार
X
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हाथरस (Hathras) में युवती से छेड़छाड़ के विरोध में पिता की हत्या मामले में बड़ा खुलासा सामने आ रहा है. पीड़ित युवती ने बताया कि मुख्य आरोपी गौरव शर्मा ( Gaurav Sharma) समाजवादी पार्टी से संबंध रखता है, युवती के मुताबिक 16 जुलाई 2018 को गौरव शर्मा ने घर में घुसकर उसके साथ छेड़खानी की थी. मामले में गौरव को 15 दिन की जेल भी हुई थी.

मिली जानकारी में सामने आया है कि गौरव शर्मा किसान पंचायत भी आयोजित कराता था, 3 मार्च को भी वो एक पंचायत कराने जा रहा है, जिसमें अखिलेश यादव के शामिल होने की बात कही जा रही है. पीड़िता ने बताया कि सोमवार को पापा खेत में आलू खुदवा रहे थे, वहीं हम लोग भी पहुंच गए तब वहां गौरव शर्मा आया और उसने फिर मेरे साथ बदतमीजी की, तभी पापा वहां आ गए और उसे लताड़ कर भगा दिया. युवती ने बताया कि फिर दोपहर करीब साढ़े तीन बजे करीब गौरव अपने कुछ साथियों के साथ आया और पापा को गोलियों से भून दिया. युवती ने बताया कि गौरव उसे केस वापस लेने की धमकी देता था. पीड़िता ने बताया कि गौरव शर्मा समाजवादी पार्टी का नेता है, अपने प्रभाव का रौब दिखाता है.

वहीं मुख्य आरोपी गौरव शर्मा की कई तस्वीरें सामने आईं हैं जिसमें वह समाजवादी पार्टी के लिए काम करता दिख रहा है. बताया जा रहा है कि गौरव अपने नाम आगे सौंगरा गौरव सौंगरा और रूद्राक्ष पंडित भी लिखता है. बताया जा रहा है कि गौरव किसान पंचायत आयोजित कराता है. इसकी तस्दीक उसके फेसबुक एकाउंट से भी होती है. 27 फरवरी को गौरव ने एक पोस्ट शेयर की जिसमें उसने 3 मार्च को टप्पल में विशाल किसान महापंचायत आयोजन करने की बात लिखी है. पोस्ट के मुताबिक 3 मार्च को सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी किसान रैली में शामिल होंगे.

जानें क्या है पूरा मामला ?

पुलिस के मुताबिक घटना हाथरस के ससनी इलाके के नौजपुरा गांव की है. पुलिस अधिकारी के बताया कि अमरीश शर्मा नाम के शख्स की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई है. इस घटना मुख्य आरोपी सपा नेता गौरव शर्मा बताया जा रहा है, उसके खिलाफ जुलाई 2018 में अमरीश शर्मा ने उनकी बेटी से छेड़खानी का केस दर्ज कराया था. आरोपी को एक महीने जेल में रहना पड़ा था लेकिन बाद में वह जमानत पर रिहा हो गया. तभी से दोनों परिवारों के बीच रंजिश थी और गौरव बदला लेने की फ़िराक में था. सोमवार शाम एक छोटी सी बहस के बाद गौरव ने उस पर अमरीश पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं.

वहीं इस मामले में एक आरोपी की गिरफ्तारी हो गई है, करीब आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. सीएम योगी ने आरोपियों पर रासुका लगाने का निर्देश दिया है.

एसएसपी विनीत जायसवाल ने बताया

एसपी विनीत जायसवाल ने बताया कि एक मार्च को शाम करीब 16:30 बजे पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि थाना सासनी क्षेत्र के ग्राम नौजरपुर में एक व्यक्ति अमरीश पुत्र जगदीश शर्मा निवासी नौजरपुर थाना सासनी जनपद हाथरस को गौरव शर्मा उर्फ़ गोलू व उसके तीन साथियों द्वारा गोली मार दी गयी है। घायल को उपचार हेतु अस्पताल ले जाते समय मृत्यु हो गयी है। सूचना पर तत्काल क्षेत्राधिकारी नगर एवं प्रभारी निरीक्षक सासनी मय पुलिस फोर्स के मौके पर पहुँचकर मृतक के शव का पंचायतनामा भर पोस्टमार्टम हेतु अस्पताल भिजवाया गया। पुलिस द्वारा घटना के बारे में जानकारी की गयी तो ज्ञात हुआ कि पीड़ित पक्ष द्वारा मुख्य आरोपी गौरव शर्मा के विरुद्ध दिनांक 16.07.2018 को थाना सासनी पर छेडखानी का अभियोग पंजीकृत कराया गया था, जिसमें थाना सासनी पुलिस द्वारा अभियुक्त गौरव शर्मा को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था, जो कुछ दिन बाद माननीय न्यायालय से जमानत पर बाहर आ गया।

आज1.मार्च को मुख्य आरोपी गौरव शर्मा की पत्नी व मौसी गाँव के एक छोटे से मंदिर में आये हुए थे, जहाँ पर मृतक की दोनो बेटियां भी मौजूद थीं जिनसे पुराने विवाद को लेकर आरोपी गौरव शर्मा की पत्नी व मौसी की कहासुनी हो गयी। महिलाओं के मध्य हुए विवाद के उपरान्त आरोपी गौरव शर्मा व मृतक अमरीश भी बीच बचाव में आमने सामने आ गये। जहाँ पर दोनो के बीच भी झगड़ा हो गया। आवेश में आकर मुख्य आरोपी गौरव शर्मा ने मौसी के बेटे तथा दोस्तों को बुलाकर घटना को अंजाम दे दिया है। वादिया (मृतक की पुत्री) की लिखित तहरीर के आधार पर थाना सासनी पर मुख्य आरोपी गौरव शर्मा व अन्य साथियो के विरुद्ध सुसंगत धाराओ में नामज़द अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है। अभियुक्तो की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु टीमो का गठन कर दिया गया है। अभियुक्तो की शीघ्र गिरफ्तारी कर कड़ी कानूनी कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।

एसपी ने कहा कि उक्त प्रकरण में थाना सासनी पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुये एक नामजद हत्यारोपी ललित शर्मा पुत्र सन्तोष शर्मा को गिरफ्तार कर पुलिस द्वारा आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। शेष अभियुक्तों की भी शीघ्र गिरफ्तारी कर ली जायेगी..

Shiv Kumar Mishra
Next Story
Share it