उत्तर प्रदेश

5 मिनट देर से आने पर हेडमास्टर ने मारे 2 थप्पड़, शिक्षिका ने 2 जूते मार लिया बदला

Sakshi
29 March 2022 6:12 AM GMT
5 मिनट देर से आने पर हेडमास्टर ने मारे 2 थप्पड़, शिक्षिका ने 2 जूते मार  लिया बदला
x
हेड मास्टर के दो थप्पड़ मारने और हाथापाई के साथ अभद्रता करने से नाराज शिक्षिका ने बदले में समझौते के तहत हेडमास्टर को दो जूते मारे...

उत्तर प्रदेश के रामपुर विकास खंड स्वार क्षेत्र के पसियापुर गांव में बीते सोमवार को हेड मास्टर के दो थप्पड़ मारने और हाथापाई के साथ अभद्रता करने से नाराज शिक्षिका ने बदले में समझौते के तहत हेडमास्टर को दो जूते मारे। हेड मास्टर पर आरोप है कि शिक्षिका के 5 मिनट देर से स्कूल आने पर हेड मास्टर भड़क गए और शिक्षिका के साथ हाथापाई की थी। इस दौरान स्कूल में जमकर हंगामा भी हुआ था। बाद में हुई पंचायत में बदले के तौर पर शिक्षिका के पैर छूकर माफी मांगने और थप्पड़ का बदला जूता मार कर लेने पर समझौता हो गया।

हाथापाई का यह मामला पुलिस तक पहुंचा तो शिक्षा विभाग सक्रिय हो गया। स्वार से कई शिक्षक समझौता कराने के लिए स्कूल में पहुंच गए। स्कूल में पंचायत हुई। पंचायत में शिक्षक, ग्राम प्रधान एवं दर्जनों ग्रामीणों ने भी हिस्सा लिया। समझौते में तय हुआ कि हेड मास्टर संजय भरी पंचायत में शिक्षिका गीता के पैर पकड़कर माफी मांगेंगे। पंचायत के फरमान को पूरा करते हुए आरोपी हेड मास्टर शिक्षिका के पैर पकड़कर गिड़गिड़ाने लगा। इस दौरान शिक्षिका ने भी खुद को पड़े थप्पड़ का जवाब जूता मार कर दिया। हंगामे के चलते गांव में दो घंटे तक अफरा-तफरी का माहौल रहा। सूचना पर गांव पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन की, लेकिन समझौता होने की बात कहकर पुलिस को लौटा दिया गया।

पसियापुरा जूनियर हाई स्कूल में तैनात हेड मास्टर संजय और सहायक अध्यापिका गीता ने बताया हमारे बीच में अब समझौता हो गया है। हम भविष्य में ऐसी कोई भी घटना नहीं करेंगे जिससे कि हमें अपमानित होना पड़े।

हेड मास्टर और सहायक अध्यापिका के बीच हुई महाभारत के बाद स्वार शिक्षा विभाग समझौता कराने को सक्रिय हो गया था। इस दौरान कई रसूखदार शिक्षक गांव पहुंच गए थे और पंचायत कर मामले को सुलझाने की कोशिश की, लेकिन शिक्षिका थप्पड़ के बदले जूते मारने की बात पर अड़ी रही। मगर मामला बनने के बजाय तूल पकड़नें लगा। सूत्रों की मानें तो मामला इतना गंभीर हो गया था की रामपुर से कई राजनीतिक और कानूनी ज्ञान रखने वाले लोग भी पहुंच गए थे। स्कूल में करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद शर्तों के मुताबिक समझौता करा दिया गया।

Next Story