उत्तर प्रदेश

यूपी के कई जिलों में जोरदार बारिश? जानिए अगले 24 घंटे में कैसा रहेगा मौसम

सुजीत गुप्ता
13 Sep 2021 10:08 AM GMT
यूपी के कई जिलों में जोरदार बारिश? जानिए अगले 24 घंटे में कैसा रहेगा मौसम
x

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सोमवार दोपहर को मेरठ समेत कई जिलों में जोरदार बारिश हुई। रविवार को बारिश के बाद मौसम साफ हो गया था। आज सुबह से ही मौसम साफ रहा लेकिन दोहपहर बाद आसमान में बादलों ने डेरा जमा लिया। सम वैज्ञानिकों की मानें तो अगले 24 घंटे मौसम के ऐसा ही बने रहने की संभावना है, कई स्थानों पर तेज बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के पश्चिमी अंचल में कुछ स्थानों पर और पूर्वी इलाकों में छिटपुट तौर पर बारिश होने या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान जताया है। सोमवार 13 और मंगलवार 14 सितम्बर को भी उत्‍तर प्रदेश में ऐसा ही मौसम रहने के आसार हैं।

पश्चिमी यूपी में मानूसन सक्रिय है। इस दरम्यान पूर्वी यूपी में कुछेक स्थानों पर और पश्चिमी यूपी में कई स्थानों पर हल्की से लेकर सामान्य वर्षा हुई। कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बौछारें भी पड़ीं। इस अवधि में सबसे अधिक पांच सेंटीमीटर बारिश बिजनौर में रिकार्ड की गई।

बागपत, मेरठ के सरधना, बागपत के खखेड़ा, मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा, मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना, पिरोजाबाद के जसराना, बागपत के बड़ौत, चित्रकूट के कर्बी में चार-चार, बुलंदशहर के सिकन्दराबाद, मुजफ्फरनगर, इटावा, धामपुर में तीन-तीन, अमरोहा, मीरर्जापुर के लालगंज, सोनभद्र के चुर्क, सोनभद्र के घोरावल और लखनऊ में दो-दो सेण्टीमीटर बारिश रिकार्ड की गई।



Next Story