उत्तर प्रदेश

हितेश चंद्र अवस्थी आज होंगे रिटायर, जानिए नये DGP बनने की रेस में ये 3 नामों कौन चल रहा सबसे आगे

सुजीत गुप्ता
30 Jun 2021 6:41 AM GMT
हितेश चंद्र अवस्थी आज होंगे रिटायर, जानिए नये DGP बनने की रेस में ये 3 नामों कौन चल रहा सबसे आगे
x
अगर मुकुल गोयल डीजीपी बनते हैं तो वो फरवरी 2024 में रिटायर होंगे. उनके पास लगभग ढाई साल का कार्यकाल होगा.

लखनऊ। यूपी पुलिस का अगला मुखिया यानी डीजीपी कौन होगा? इसके लिए 3 नामों का पैनल संघ लोकसेवा आयोग ने मंगलवार की शाम प्रदेश सरकार को भेज दिया। मुख्य सचिव आरके तिवारी और डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी की मौजूदगी में हुई बैठक में तीन नाम तय किए गए। इसमें नासिर कमाल, मुकुल गोयल और डीजी आरपी सिंह का नाम है।

वहीं वरिष्ठता के क्रम में पहले नंबर पर 1986 बैच के आईपीएस नासिर कमाल है जो केंद्र में एनआइसीएसएफ में डीजी हैं। दूसरे नंबर पर 1987 बैच के आईपीएस मुकुल गोयल हैं जो बीएसएफ में एडीजी के पद पर तैनात हैं। तीसरे नंबर पर 1987 बैच के ही आरपी सिंह हैं, जो डीजी ईओडब्ल्यू के पद पर हैं। सूत्रों का कहना है इन्हीं तीनों अधिकारियों का पैनल नए डीजीपी के लिए उत्तर प्रदेश सरकार को भेजा गया है।

उधर मंगलवार की शाम मुकुल गोयल अचानक लखनऊ पहुंचे और उन्होंने देर शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। माना जा रहा है कि मुकुल गोयल के नाम का ऐलान बतौर डीजीपी बुधवार को किया जाएगा अगर मुकुल गोयल डीजीपी बनते हैं तो वो फरवरी 2024 में रिटायर होंगे. उनके पास लगभग ढाई साल का कार्यकाल होगा. गोयल अखिलेश यादव की सरकार में लंबे समय तक एडीजी लॉ एंड ऑर्डर रहे हैं. मुजफ्फरनगर दंगों के दौरान अरुण कुमार को हटाकर मुकुल गोयल को ही एडीजी लॉ एंड ऑर्डर बनाया गया था।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी बुधवार को रिटायर हो रहे. डीजीपी पद के लिए मुकुल गोयल को प्रबल दावेदार माना जा रहा है।




Next Story