उत्तर प्रदेश

12 साल से महिला कि हत्या की जेल मे सजा काट रहा पति,अचानक प्रगट हो गई पत्नी ।

Desk Editor
1 Aug 2022 11:00 AM GMT
12 साल से महिला कि हत्या की जेल मे सजा काट रहा पति,अचानक प्रगट हो गई पत्नी ।
x
12 साल से महिला कि हत्या की जेल मे सजा काट रहा पति,अचानक प्रगट हो गई पत्नी ।

12 साल से मृत घोषित महिला अचानक अपने गांव में एक रिश्तेदार के यहां आ गई। मामला उत्तर प्रदेश के बहराइच से सामने आया है। जिसमें एक महिला के अपहरण और दहेज उत्पीड़न मामले में महिला के पति सहित 4 लोंगों पर 12 साल पहले मुकदमा दर्ज हुआ था। जिसमें लापता महिला के पति को कोर्ट से 10 वर्ष की सज़ा भी सुनाई जा चुकी है, पर अचानक से गायब हुई महिला सभी के सामने आ जाती है।

पत्नी की हत्या की सजा काट रहा था पति... 12 साल बाद अचानक प्रकट हो गई मृत पत्नी

लोगों ने उसे तुरंत पहचान लिया और महिला से झगड़ने लगे, जब मामला ज्यादा बढ़ा तो पुलिस आ गई और पुलिस ने महिला को कस्टडी में लेकर न्यायालय में पेश कर दिया। मामले में पुलिस का कहना है कि कोर्ट जो निर्देश देगी उस हिसाब से कार्रवाही की जाएगी।

घटना रामगांव थाने के जमापुर की है। रामावती का ब्याह 2006 में रिखी राम से हुई थी। 16 नवंबर 2009 को अचानक रामावती के ससुराल से गायब हो जाने पर महिला के परिवार ने थाने में तहरीर दी कि उनकी लड़की का अपहरण हो गया है। मुकदमा दर्ज नहीं होने पर परिवार ने कोर्ट की शरण ली। कोर्ट के आदेश से रामगांव थाने में 6 जनवरी 2010 को भगदेई की तहरीर पर बेटी के जेठ इतवारी, पति कंधई, देवर प्रमोद, सास तारावती के विरुद्ध अपहरण, दहेज उत्पीड़न के तहत केस दर्ज किया गया। पुलिस ने चारों आरोपियों की गिरफ्तारी की। इसके डेढ़ माह बाद मां तारावती, तीन माह बाद इतवारी व प्रमोद और पांच माह बाद कंधई जमानत पर रिहा हुए।

इस मामले में अपर सत्र न्यायाधीश नंद कुमार ओझा ने 30 अक्टूबर 2017 को सुनाए निर्णय में इतवारी और प्रमोद को साक्ष्य न मिलने पर बरी कर दिया, जबकि कंधई को 10 वर्ष और 17 हजार जुर्माना की सजा सुनाई गई। जिसमें जुर्माना अदा करने के बाद उसे जमानत मिल गई, इस मामले में एक आरोपी तारादेवी की सुनवाई के दौरान ही मौत हो गई। कंधई अभी जमानत पर बाहर है। जिस महिला रामवती के अपहरण के मामले में कंधई को सजा हुई वह गांव में अचानक प्रकट हो गई। तब लोंगों ने उसे घेर लिया और पुलिस को जानकारी दे दी।

Next Story