उत्तर प्रदेश

जेठ संग हलाला करवाना चाहता था पति, मना करने पर डाल दिया तेजाब

Satyapal Singh Kaushik
29 Jun 2022 4:30 PM GMT
जेठ संग हलाला करवाना चाहता था पति, मना करने पर डाल दिया तेजाब
x
तीन तलाक देने के बाद आरोपी अपनी पत्नी को दोबारा घर लाने के लिए अपने बड़े भाई पर हलाला का दबाव बना रहा था, लेकिन आरोपी की पत्नी हलाला से इनकार कर रही थी। इसी बात से नाराज होकर पति डाल दिया तेजाब

जेठ से 'हलाला' करने से इनकार करने पर एक व्यक्ति ने अपनी ससुराल जाकर पत्नी पर कथित तौर पर तेजाब फेंक दिया जिससे उसका चेहरा बुरी तरह झुलस गया। पुलिस ने आरोपी को मंगलवार को गिरफ्तार कर जेल दिया है।

एसएसपी बरेली ने बताया कि

बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सत्यार्थ अनुरुद्ध पंकज ने बताया की तेजाब से हमले में 32 वर्षीय महिला नसरीन बुरी तरह से झुलस गई। उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी इशाक (34) ने करीब एक महीने पहले अपनी पत्नी नसरीन को तीन तलाक दिया था। वह अपनी पत्नी को फिर से घर लाना चाहता था जिसके लिए उसने अपने बड़े भाई को 'हलाला' के लिए राजी किया था।

जानिए क्या है हलाला

हलाला' एक ऐसी व्यवस्था है जिसमें तलाकशुदा महिला को अपने पति के साथ दोबारा रहने के लिए पहले एक अन्य व्यक्ति से निकाह करना पड़ता है और फिर उससे तलाक लेना होता है। दूसरे पति से तलाक मिलने के बाद ही वह पहले पति से दोबारा निकाह कर सकती है।

जानिए पुलिस को पीड़िता ने क्या दी है तहरीर

पुलिस को दी गई शिकायत के मुताबिक, तीन तलाक देने के बाद आरोपी अपनी पत्नी को दोबारा घर लाने के लिए अपने बड़े भाई पर हलाला का दबाव बना रहा था, लेकिन आरोपी की पत्नी हलाला से इनकार कर रही थी। शिकायत के मुताबिक, महिला का कहना था कि वह अकेले जिंदगी गुजार लेगी, लेकिन और दुख नहीं सहेगी।

पुलिस को दी गई शिकायत में पीड़िता ने कहा कि उसका घर ना टूटे, इसलिए उसने तीन तलाक का मामला दर्ज नहीं कराया। उसने बताया कि उसके पति ने इस बात को उसकी कमजोरी समझ लिया और संदेश भेजा कि वह उसे फिर से पत्नी के रूप में स्वीकार करना चाहता है। पीड़िता ने बताया कि 11 साल पहले उसकी शादी बरेली के मलुकपुर निवासी इशाक से हुई थी और उनकी दो बेटियां हैं।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story