उत्तर प्रदेश

योगी सरकार का बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 6 IAS, 15 IPS के तबादले, विजय किरन आनंद को कुम्भ मेला तो कंचन वर्मा को स्कूल शिक्षा की जिम्मेदारी

Arun Mishra
7 Dec 2023 6:55 AM GMT
योगी सरकार का बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 6 IAS, 15 IPS के तबादले, विजय किरन आनंद को कुम्भ मेला तो कंचन वर्मा को स्कूल शिक्षा की जिम्मेदारी
x
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने एक बार फिर बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया गया है।

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने एक बार फिर बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया गया है। बुधवार देर रात को 6 आईएएस और 15 IPS अधिकारियों के तबादलों किया गया है। विजय किरन आंदन को मेला अधिकारी, कुंभ मेला, प्रयागराज बनाया गया है। जबकि कंचन वर्मा को महानिदेशक, स्कूल शिक्षा की जिम्मेदारी दी गई है। ऐसे ही रुपेश कुमार को प्रभारी महानिरीक्षक, निबंधन, यूपी, सुखलाल भारती को विशेष सचिव, माध्यमिक शिक्षा विभाग, अनिल कुमार को प्रभारी आयुक्त एवं निबंधन सहकारी समितियां और बिपिन कुमार मिश्र को अपर खाद्य आयुक्त, यूपी तथा सचिव, सतर्कता आयोग, लखनऊ भेजा गया है।

वहीं योगी सरकार ने राज्य के 15 आईपीएस अधिकारियों के भी तबादले किए हैं। एक डीआईजी रेंज और 3 एसपी बदले गए हैं। देर रात जारी की गई लिस्ट के मुताबिक आईपीएस के. सत्यनारायण को एडीजी सीबीसीआईडी बनाया गया है। अरविंद मिश्रा को एसपी पावर कॉरपोरेशन लखनऊ की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वह वर्तमान में एसपी क्षेत्रीय अभिसूचना के पद पर कानपुर में तैनात थे। जबकि आईपीएस पवन कुमार को अपर पुलिस आयुक्त प्रयागराज बनाया गया है।

आईपीएस शैलेंद्र राय को पुलिस अधीक्षक (SP) पीटीएस के पद पर मेरठ भेजा गया है। वह वर्तमान में आजमगढ़ में एसपी क्षेत्रीय अभिसूचना के पद पर तैनात थे। आईपीएस चंद्र प्रकाश शुक्ला को एसपी इंटेलिजेंस आजमगढ़ भेजा है। जबकि विपिन कुमार मिश्रा की तैनाती वाराणसी में डीआईजी पीएसी के पद पर की गई है। आईपीएस भारती सिंह को डीआईजी पीटीएस मेरठ भेजा गया है। अजय कुमार सिंह को डीआईजी चित्रकूट धाम रेंज भेजा है।

15 IPS के तबादले की लिस्ट

के सत्यनारायण, एडीजी सीबीसीआईडी

पवन कुमार, अपर पुलिस आयुक्त प्रयागराज

अरविंद मिश्रा, एसपी पावर कॉरपोरेशन लखनऊ

शैलेंद्र राय एसपी, पीटीएस , मेरठ

चंद्र प्रकाश शुक्ला, एसपी इंटेलिजेंस , आजमगढ़

विपिन कुमार मिश्रा, डीआईजी पीएसी , वाराणसी

भारती सिंह, डीआईजी , पीटीएस मेरठ

अजय कुमार सिंह, डीआईजी , चित्रकूट धाम रेंज

कल्पना सक्सेना, डीसीपी , गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट

डॉक्टर कौस्तुभ, एसपी , अंबेडकर नगर

सोमेंद्र मीणा , एसपी , महाराजगंज

निपुण अग्रवाल, एसपी , हाथरस

अजीत कुमार सिंह, एसपी साइबर क्राइम , लखनऊ

देवेश पांडे, सेनानायक 24 वी वाहिनी पीएसी , मुरादाबाद

Next Story