उत्तर प्रदेश

यूपी में इस IAS अधिकारी को खानी पड़ रही जेल की हवा, एक समय में रहे थे इस नेता के खास

Anshika
5 March 2023 6:05 AM GMT
यूपी में इस IAS अधिकारी को खानी पड़ रही जेल की हवा, एक समय में रहे थे इस नेता के खास
x
पूर्व आइएएस अधिकारी अब्दुल समद को विधायक सलिल विश्नोई के साथ किए गए दुर्व्यवहार के खिलाफ उन्हे एक रात जेल में बितानी पड़ी है। अब्दुल समद साल 2009 के आईएएस अधिकारी है।

उत्तर प्रदेश से हाल ही में एक पुरानी खबर लोगो के सामने नई तरीके से पेश की गई है। उत्तर प्रदेश में सीएम योगी ने पीछले कुछ दिनो से प्रदेश के पुराने किस्सों को खोल कर रख दिया है। इन्ही पुराने किस्सों में एक किस्सा इस आईएएस अधिकारी का है। जो इस समय काफी तेजी से मीडिया में वायरल हो रहा है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में हुए पुराने सभी गलत कामों के रिकॉर्ड्स चेक करवाए है। इन्ही रिकॉर्ड्स में दोषी पाए जाने वाले सभी लोगो को रडार पर लिया गया है। अब इन सभी लोगो पर सीएम योगी ने कड़ी करवाई करने का निर्देश दिया है। इसी दौरान एक आईएएस अधिकारी पर भी उनके पुराने कामों की सजा मिली है। आज हम जिस आईएएस अधिकारी के बारे में बात कर रहे है उनका नाम अब्दुल समद है। अब्दुल समद एक रिटायर्ड आईएएस अधिकारी है। इनके साथ ही उत्तर प्रदेश में एक और कांड काफी ज्यादा चर्चा में बना हुआ है। यह कांड उमेश हत्याकांड के मामले से जुड़ा है। जिसमे अभी तक कई माफियाओं के मकानों को बुलडोजर से रौंदा जा चुका है और बाकी कई लोग भी लाइन में लगे हुए है।



इस उत्तर प्रदेश के नेता के करीबी है अब्दुल समद

साल 2004 में किए गए गुनाह की वजह से इस समय रिटायर्ड आईएएस ऑफिसर अब्दुल समद काफी ज्यादा चर्चा में बने हुए है। तो वही, एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रिटायर्ड आईएएस अधिकारी अब्दुल समद उत्तर प्रदेश के नेता आजम खान के काफी ज्यादा करीबी बताए जा रहे है। अब्दुल समद पर यह आरोप है कि उन्होंने ने अपने कार्यकाल के दौरान विधायक सलिल विश्नोई को पीटा था। यह बात जैसे ही सीएम योगी को पता चली उन्होंने ने पूर्व आईएएस अधिकारी अब्दुल समद के खिलाफ विधानसभा में कोर्ट लगाई गई और उनके खिलाफ करवाई करी गई है। बता दे आपको कि उत्तर प्रदेश में पूरे 58 साल बाद विधानसभा में ऐसा कोई मामला देखने को मिला है। अब्दुल समद ने जब विधायक सलील विश्नोई के साथ दुर्व्यवहार किया था यह वह कानपुर में सीईओ के पद पर तैनात थे। इसके साथ ही वह आईएएस अधिकारी होने से पहले वह उत्तर प्रदेश के पीसीएस के अधिकारी भी रह चुके है।

भेजा गया जेल

पूर्व आइएएस अधिकारी अब्दुल समद को विधायक सलिल विश्नोई के साथ किए गए दुर्व्यवहार के खिलाफ उन्हे एक रात जेल में बितानी पड़ी है। अब्दुल समद साल 2009 के आईएएस अधिकारी है। इसके साथ ही उन पर कई और भी आरोप लग चुके है, जैसे की उनके ऊपर भ्रष्टाचार जैसे संगीन आरोप भी लग चुके है। आईएएस अधिकारी अब्दुल समद पर गाजियाबाद में नगर आयुक्त के पद पर तैनात के समय उनके ऊपर कंप्यूटर और डस्टबिन घोटाला में भी काफी नाम चर्चा में आया था।

Next Story