उत्तर प्रदेश

अब जेल में बंद मुख्तार अंसारी की मुश्किलें बढ़ीं, बेनामी संपत्ति केस में आयकर विभाग ने भेजा नोटिस

Arun Mishra
26 April 2023 12:57 PM GMT
अब जेल में बंद मुख्तार अंसारी की मुश्किलें बढ़ीं, बेनामी संपत्ति केस में आयकर विभाग ने भेजा नोटिस
x
गैंगस्टर से राजनेता बने जेल में बंद कुख्यात बाहुबली मुख्तार अंसारी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

गैंगस्टर से राजनेता बने जेल में बंद कुख्यात बाहुबली मुख्तार अंसारी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। ऐसा इसलिए, क्योंकि 127 करोड़ रुपए की बेनामी संपत्ति से जुड़े मामले में आयकर विभाग की ओर से उसे नोटिस थमा दिया गया है। अंसारी को आईटी डिपार्टमेंट की बेनामी इकाई (लखनऊ में) से मिला यह पहला नोटिस है, जो सीधे यूपी की बांदा जेल में उस तक पहुंचाया गया है।

विभाग की ओर से इस नोटिस में अंसारी से इस प्रॉपर्टी के डिटेल्स मांगे गए हैं। नोटिस में आयकर की ओर से सवाल दागे गए हैं कि आखिरकार यह प्रॉपर्टी किन रुपयों से खरीदी गई और वे कहां से आए थे? अंसारी को इन जवाबों को देने के लिए हफ्ते भर की मोहलत दी गई है।

सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट्स में आगे कहा गया कि नोटिस के मुताबिक, गाजीपुर की यह जमीन गणेश दत्त मिश्रा ने ली थी और जानकारी दी गई थी कि उन्होंने इसे एक करोड़ 29 लाख रुपए में लिया। हालांकि, आईटी विभाग को यह भी मालूम पड़ा कि मिश्रा की सालाना आय काफी कम है, लिहाजा वह इतनी मोटी रकम एक बार में नहीं चुका सकता था। मिश्रा ने इस खरीद के लिए लोन लिया था। रोचक बात यह है कि जिस कंपनी से उसने ऋण उठाया उसका अंसारी से कनेक्शन है। मुख्तार की फैमिली के लोग कंपनी से डायरेक्टर और शेयर होल्डर के नाते जुड़े थे।

Next Story