जालौन

जालौन: कोरोना वैक्सीन लगवाने वाली देश की सबसे उम्रदराज महिला बनीं 109 वर्षीय राम दुलैया

Shiv Kumar Mishra
18 March 2021 8:11 AM GMT
जालौन: कोरोना वैक्सीन लगवाने वाली देश की सबसे उम्रदराज महिला बनीं 109 वर्षीय राम दुलैया
x

जालौन. भारत में कोरोना वैक्सीनेशन की रफ्तार तेज होने के साथ रोज नए कीर्तिमान भी बन रहे हैं. जालौन में 109 साल की महिला राम दुलैया को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक दी गई, जो देश में सबसे उम्रदराज कोरोना वेक्सीन लेने वाली महिला हैं. इसके पहले बेंगलुरु में 103 साल की बुजुर्ग महिला जे. कमलेश्वरी को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक दी गई थी. वो अब तक के टीकाकरण के अनुसार, देश में कोविड-19 वैक्सीन लेने वाली सबसे उम्रदराज महिला थीं.

जालौन तहसील के वीरपुरा गांव की रहने वाली राम दुलैया ने देश की सबसे उम्रदराज कोरोना वैक्सीन लेने वाली महिला का रिकॉर्ड अपने नाम किया है. 60 साल के ऊपर के लोगों को कोरोना वैक्सीनेशन देने के क्रम में जिला प्रशासन भी दूर-दराज इलाके से लोगों को वैक्सीनेशन कराने में उत्साहित है.

परिवार का दावा राम दुलैया की उम्र 115 वर्ष

अपर जिलाधिकारी जालौन प्रमिल कुमार ने बताया कि वीरपुरा गांव की राम दुलैया देश की सबसे उम्रदराज कोरोना वैक्सीन लेने वाली महिला है जिनकी अभिलेखों में उम्र 109 वर्ष है. जबकि परिजनों का दावा है कि राम दुलैया की उम्र 115 वर्ष है.

राम दुलैया का टीकाकरण रिकॉर्ड कार्ड

शासन के निर्देश कि ज्यादा से ज्यादा उम्रदराज लोगों का वैक्सीनेशन हो, इसलिए हम लोग उम्रदराज लोगों को लाकर वैक्सिनेशन करा रहे हैं ताकि जनता को संदेश जाए कि वैक्सीनेशन का किसी भी प्रकार का कोई साइड इफेक्ट नहीं है. इस दौरान जिला प्रशासन ने वैक्सीन की पहली डोज लेने के बाद राम दुलैया का सम्मान भी किया.

Next Story