जालौन

UP : पुलिस एनकाउंटर में मारे गए पुष्पेंद्र यादव की पत्नी ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में हाथ पर लिखी ये बात!

Arun Mishra
29 March 2023 10:18 AM GMT
UP : पुलिस एनकाउंटर में मारे गए पुष्पेंद्र यादव की पत्नी ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में हाथ पर लिखी ये बात!
x
यूपी पुलिस द्वारा 2019 में किया गया पुष्पेंद्र यादव का एनकाउंटर काफी चर्चित रहा। इस एनकाउंटर को लेकर सियासी माहौल भी काफी गरमाया था।

जालौन : यूपी के चर्चित पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. तीन साल पहले झांसी में पुलिस के एनकाउंटर में मारे गए पुष्पेंद्र यादव की पत्नी शिवांगी यादव ने आत्महत्या कर ली है. शिवांगी यादव ने मायके में आत्महत्या की है. मृतका ने मरने से पहले हथेली पर सुसाइड नोट लिखा था. मृतका ने हथेली पर लिखा है, कि अपने आप जान दे रही हूं किसी को दोष न दिया जाए. पुलिस हर एंगल से घटना की जांच कर रही है.

आपको बता दें यूपी पुलिस द्वारा 2019 में किया गया पुष्पेंद्र यादव का एनकाउंटर काफी चर्चित रहा। इस एनकाउंटर को लेकर सियासी माहौल भी काफी गरमाया था।

29 जून 2019 को शिवांगी की शादी झांसी के करगुआ गांव के पुष्पेंद्र से तय हुई थी। शादी के 4 महीने बीतने के बाद 5 अक्टूबर को झांसी पुलिस पुष्पेंद्र को एनकाउंटर में मार गिराया था। पुष्पेंद्र पर पुलिस ने आरोप लगाया था कि 5 अक्टूबर, 2019 की रात वह मोठ थाने के इंस्पेक्टर धर्मेंद्र सिंह चौहान पर हमला करने के बाद उनकी कार लूटकर भाग रहा था। जिसके चलते अगली सुबह पुलिस ने पुष्पेंद्र यादव को गुरसराय थाना क्षेत्र में एक मुठभेड़ में कथित तौर पर मार दिया था। पुलिस के मुताबिक उसके 2 साथी भाग निकले थे। पुलिस का ये भी आरोप है कि पुष्पेंद्र की कार से दो तमंचे कारतूस और मोबाइल भी बरामद किए गए थे।

एनकाउंटर के बाद से 26 वर्षीय शिवांगी अपने मायके में जालौन के पिपराया गांव में रह रही थी। शादी के 4 महीने बाद यूपी पुलिस ने पुष्पेंद्र यादव का एनकाउंटर किया था। पति की मौत हो गई थी। परिवार के लोगों ने कोर्ट में यूपी पुलिस के खिलाफ याचिका दर्ज की थी, जिसमें कोर्ट ने एसआईटी टीम का गठन किया था।

Next Story