जौनपुर

अवैध रुप से असलहा बनाने वाली फैक्ट्री का जलालपुर पुलिस ने किया भंडाफोड़

Shiv Kumar Mishra
7 Nov 2020 11:12 AM GMT
अवैध रुप से असलहा बनाने वाली फैक्ट्री का जलालपुर पुलिस ने किया भंडाफोड़
x

जौनपुर - जलालपुर पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर अपराध नियंत्रण हेतु अपराधियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत जलालपुर पुलिस ने अवैध रुप से असलहा बनाने वाली एक फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर बड़ी कामयाबी हासिल किया है, इस सफलता पर क्षेत्राधिकारी केराकत सुशील कुमार सिंह ने थाना प्रभारी जलालपुर और उनकी टीम को पांच हजार रुपया का पुरस्कार देने की घोषणा किया है।

क्षेत्राधिकारी केराकत सुशील कुमार सिंह ने स्थानीय थाने पर पहुंच कर गुरुवार को घटना का खुलासा करते हुए बताया कि थानाध्यक्ष ओमनारायण सिंह मय फोर्स गश्त पर थे,तभी मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि तालामझवारा गांव स्थित सई नदी के नजदीक बगीचा के पास झाड़ी की आड़ में कतिपय लोग अवैध शस्त्र की फैक्ट्री बनाकर तमंचा बनाने का काम करते है।

अगर जल्दी किया जाये तो अपराधी पकड़े जा सकते है, सूचना पर थानाध्यक्ष ओमनायण सिंह मयफोर्स उक्त स्थल पर करीब साढ़े 12 बजे पहुँच कर हल्के बल का प्रयोग कर तीन आरोपियों को मय असलहा व अन्य उपकरण के साथ पकड़ लिया, पकड़े गये तीनो आरोपियों में दिलीप यादव निवासी खुटहना ,शशिकांत जैसवार व विजय कुमार यादव निवासीगण बहरीपुर थाना जलालपुर है।

क्षेत्राधिकारी ने बताया कि पकड़े गये तीनों आरोपियों का पूर्व मे भी जलालपुर थाना के हिस्ट्रीशीटर है। पुलिस ने चार अदद तमन्चा 315 बोर तीन अदद अर्द्धनिर्मित तमंचा, हथौड़ी, पेचकश, छेनी, पाईप तथा लोहे की भट्ठी, आरी आदि उपकरण बरामद किया है।

क्षेत्राधिकारी ने बताया कि पूंछतांछ मे आरोपियों ने बताया कि हम लोग लुकछुप कर चोरी छिनैती के अपराध को भी अंजाम देते रहे है, और सामान्य जीवन मे मजदूरी भी करते है, इसके साथ नया असलहा बनाने के साथ पुराने असलहों के मरम्मत का भी काम करते है। पुलिस उक्त अपराधियों के फिराक में काफी दिनों से लगी हुई थी, आखिरकार जलालपुर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी।

Next Story