जौनपुर

मदरसा मौलाना अबुल कलाम आज़ाद में हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

Special Coverage News
16 Aug 2019 5:31 AM GMT
मदरसा मौलाना अबुल कलाम आज़ाद में हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवस
x

जौनपुर: मदरसा मौलाना अबुल कलाम आज़ाद दरबानीपुर जौनपुर क़ासमी (फॉउंडेशन द्वारा संचालित) में स्वतन्त्रता दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण व सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।जिसमे आज़ादी के मतवालों की क़ुर्बानियों को याद करके उनको खिराज-ए-अक़ीदत पेश की गयी। प्रोग्राम की अध्यक्षता जनाब ज़ेड के फैज़ान खान एडवोकेट सुप्रीमकोर्ट ने की प्रोग्राम का संचालन प्रबन्धक अजवद क़ासमी ने अंजाम दिया।




इस अवसर विशिष्ट अतिथि के रूप में आज़म खान प्रदेश उपाध्यक्ष अल्पसंख्यक सभा सपा,जावेद अज़ीम खान प्रदेश अध्यक्ष व्यापार मंडल कल्याण समिति उत्तर प्रदेश,कमाल आज़मी,नियाज़ ताहिर शेखू शहर अध्यक्ष कांग्रेस पार्टी जौनपुर ने भाग लिया। प्रोग्राम के आकर्षण का केंद्र वो छोटे-छोटे बच्चे बने रहे जिन्होंने देशभक्ति पर आधारित मनमोहक प्रोग्राम प्रस्तुत किये।




विशिष्ट अतिथि आज़म खान ने कहा कि हमारे देश की मिशाल एकता के नाम को लेकर दी जाती है। जहाँ हिन्दू, मुस्लिम, सिख, इसाई है आपस में भाई भाई का नारा दिया जाता हो उससे ज्यादा आपसी भाईचारे की बात और कहाँ हो सकती है। इस देश की आजादी के लिए हम सबने लड़ाई लड़ी और देश को अंग्रेजों के चुंगल से आज़ाद कराया। अब महात्मा गांधी की इस धरोहर को सुरक्षित रखना हम सबका कर्तव्य है जिसे निभाने की आवश्यकता है। में एक बार आप सबको स्वंत्रता दिवस और रक्षाबंधन की सबको शुभकामनायें देता हूँ।




इस अवसर पर वक्ताओं ने अपने सम्बोधन में कहा की देश की आज़ादी में हिन्दू और मुसलमानों ने मिलकर लड़ाई लड़ी थी अगर आज़ादी की लड़ाई के समय हमारे बडों नें हिन्दू-मुस्लिम का कार्ड खेला होता तो आजतक भी भारत देश आज़ाद न हो पाता मगर सभी धर्मों के लोग कांधे से कांधा मिलाकर देश को अंग्रेज़ों के चँगुल से आज़ाद कराया और आज हम सब आज़ाद भारत के अंदर चैन की सांस ले रहे हैं और अपने बड़ों की क़ुरबानी को याद करके वही जज़्बा हम सबको अपने अंदर भी पैदा करने की ज़रूरत है कि जब भी देश पर कोई आंच आयेगी हम उसको रोकने के लिए आगे आएंगे।




इस अवसर पर शाहनवाज़ खान,आसिफ़ आर एन, अलमास अहमद सिद्दीक़ी सभासद,हाजी ज़ियाउद्दीन पत्रकार,मेराज अहमद राईन पत्रकार,अब्दुल हलीम सिद्दीक़ी, अदनान अंसारी,अयाज़,सरफ़राज़ अंसारी सभासद,सद्दाम हुसैन,शोएब अहमद,दानिश इक़बाल,अबुज़र सभासद,आसिफ़ इंजीनियर, विशाल खत्री,अब्बास रिज़वी,अबसार क़ुरैशी, ख़ालिद जौनपुरी,हारून आज़मी,मुस्तक़ीम आज़मी,दानिश इक़बाल,आमिर क़ुरैशी,डॉक्टर अबुलखैर आदि उपस्थित रहे।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story