जौनपुर

विधायक ललई ने PWD मंत्री को सौंपी क्षेत्र की 578 खराब सड़कों की सूची, सरकार कर रही अनदेखी

Shiv Kumar Mishra
26 July 2021 2:13 PM GMT
विधायक ललई ने PWD मंत्री को सौंपी क्षेत्र की 578 खराब सड़कों की सूची, सरकार कर रही अनदेखी
x

शाहगंज, जौनपुर। समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री शाहगंज विधायक शैलेन्द्र यादव ललई ने प्रदेश के उप मुख्यमंत्री तथा लोक निर्माण मंत्री केशव प्रसाद मौर्या को शाहगंज क्षेत्र की सड़कों की सूची भेजकर उनसे जौनपुर की उनके विभाग की और उनके अधिकार क्षेत्र में आने वाली योजनाओं को स्वीकृति देने और संबंधित अधिकारी को आदेश देने की मांग की। लोक निर्माण मंत्री को 578 सड़को की सूची सौंप दी है, उनकी तरफ से ललई की तरफ से आरोप लगते रहे हैं कि विपक्ष का विधायक होने के कारण राज्य सरकार व लोकनिर्माण विभाग ने क्षेत्र की सड़कों की तरफ कोई खास ध्यान नहीं दिया। इसके चलते सड़कों की हालत जर्जर हालत हो गयी है। प्रदेश सरकार से कई बार विधानसभा क्षेत्र शाहगंज में आने वाली सड़कों की मरम्मत व चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण जाने के लिये बनवाने की मांग की थी।

विधानसभा क्षेत्र कीशाहगंज ग्रामीण मार्गों 544 का सूची भेजा।-

विधायक शैलेंद्र यादव ललई ने शुक्रवार को पत्र के माध्यम से कहा शाहगंज क्षेत्र के ग्रामीण मार्गों का निर्माण हुआ था उनकी स्थिति अत्यंत दयनीय है जिससे क्षेत्र वासियों को आवागमन में काफी असुविधा होती है वह ग्रामीण मार्गों का मरम्मत करा जाना अति आवश्यक है। 544 संलग्न कर सूची देते हुए कहा क्षतिग्रस्त निम्न ग्रामीण मार्गों का प्राथमिकता के आधार पर मरम्मत कराए जाने का आदेश संबंधित अधिकरियों को दीजिए।

अर्गुपुर कटार मार्ग शाहगंज की चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण की माँग-

उन्होंने उपमुख्यमंत्री को पत्र के माध्यम से कहा विधानसभा क्षेत्र शाहगंज जनपद जौनपुर में पढ़ने वाली अन्य जिला मार्ग अर्गुपुरकटार मार्ग शाहगंज के बाईपास के रूप में प्रयोग किया जाता है इस मार्ग पर केंद्रीय भंडारण गृह, डिग्री कॉलेज, इंटर कॉलेज व औद्योगिक क्षेत्र पड़ता है इसके अंतिम छोर पर मंडी व मध्य मार्ग के पास रेलवे स्टेशन पड़ता जिसके कारण इस मार्ग का चौड़ीकरण कर आना अति आवश्यक है, मार्ग का चौड़ीकरण सुंदरीकरण कराए जाना अतिआवश्यक है।

2015 में स्वीकृत अधूरे सड़कों की सूची भेजी-

उन्होंने उपमुख्यमंत्री को पत्र प्रेषित करते हुए कहा वर्ष 2015 में स्वीकृत निम्न कारक तक अधूरे पड़े हैं जिससे क्षेत्रवासियों को आवागमन में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है 3 सड़को की सूची भेजते हुए कहा कार्यों को शीघ्र पूरा कराने का आदेश संबंधित अधिकारियों को देने का कष्ट करें। वही लोहिया ग्रामीण 15 सड़क मार्गो की भी सूची भेजी, शाहगंज क्षेत्र में पड़ने वाली (ओ0डी0आर0) 11 सड़कों का विवरण देते हुए चौड़ाई 3.75 करवाने की माँग किया। वही दर्जनों अत्यंत क्षतिग्रस्त सड़कों की सूची भी सौंपी। सूची शिराजे ए हिन्द के पास उपलब्ध है।

Next Story