जौनपुर

बाजारों में धीरे धीरे बढ़ रही भीड़ से कोरोना संक्रमण का बढ़ा खतरा फिर बढ़ सकता है प्रभाव

Shiv Kumar Mishra
18 Nov 2020 10:27 AM GMT
बाजारों में धीरे धीरे बढ़ रही भीड़ से कोरोना संक्रमण का बढ़ा खतरा फिर बढ़ सकता है प्रभाव
x

मुंगराबादशाहपुर ( जौनपुर ) स्थानीय बाजारों में त्योहारों के मद्देनजर बढ़ती हुई भीड़ को देखकर लगता है कोरोना अब नही रहा लोग बेखौफ होकर स्थानीय बाजारों में भीड़ बढ़ती जा रही है जिससे कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। मुंगराबादशाहपुर के बाजार में पिछले हफ्ते से धीरे धीरे स्थानीय बाजार में भीड़ बढ़ती जा रही है जिससे प्रतिदिन जाम तो लगता ही है और कोरोना से संक्रमित होने का खतरा भी बढ़ता जा रहा है।

इसी तरह अगर भीड़ बढ़ती गई और लोग सरकार के गाइडलाइंस का पालन नहीं करेंगे तो जल्दी ही एक बार फिर से यहां पर कोरोना अपना पैर पसार सकता है। लोग एक फिर कोरोना को भुलाकर बेखौफ होकर स्थानीय बाजार में सामानों की खरीददारी के लिए निकल रहे हैं जिससे सामाजिक दूरी, फेस मास्क, आदि का अनुपालन नही हो पा रहा है। खरीददारी करने के लिए लोग अपने साथ दो से तीन लोगों को लेकर निकलते हैं, बिना जरूरत के लोग बाजार में बेखौफ होकर निकल रहे हैं जिसमें छोटे छोटे बच्चे और बुजुर्ग भी शामिल हैं जिनको गाइडलाइंस के अनुसार कम ही बाहर निकलना चाहिए।

जैसा कि अभी हम न्यूज़ चैनलों न्यूज़ पेपर में प्रतिदिन पढ़ रहे हैं कि दिल्ली में कोरोना बढ़ रही भीड़ की वजह से तेजी से बढ़ता जा रहा है नवंबर के आखिरी तक स्कूल कॉलेज, विश्वविद्यालय भी खुलने लगेंगे जिससे खतरा और बढ़ जाएगा ये जिम्मेदारी हमें ही उठाना है और कोरोना को अपने देश को मुक्त करने में अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएं सरकार के साथ कदम से कदम मिलाकर इसको जड़ से खत्म करना है तो आप सभी जनपद के लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है कोरोना अभी खत्म नही हुआ है।

जरूरत है कि आप सभी जरूरी सामान लेने ही अकेले बाहर निकलें अगर ज्यादा सामानों की खरीदारी न करना हो तो जिससे बाजार में भीड़ कम होगी और कोरोना को हराने में आपकी भी भूमिका होगी बाजार निकलते समय फेस मास्क और सामानों के लेन देन करते हुए हैंड सैनिटाइजर या ग्लव्स का इस्तेमाल करें। जौनपुर धारा हिंदी दैनिक न्यूज़ पेपर आप सभी से बार बार यही अपील करता है सतर्क रहें और संक्रमण से बचने के लिए सरकार के गाइडलाइंस का पालन करें और सावधानी बरतें।

Next Story