जौनपुर

सपा विधायक ललई यादव ने बस अड्डे के पुननिर्माण के लिए CM योगी को लिखा पत्र, मांगा जवाब

Shiv Kumar Mishra
23 July 2021 7:47 AM GMT
सपा विधायक ललई यादव ने बस अड्डे के पुननिर्माण के लिए CM योगी को लिखा पत्र, मांगा जवाब
x

शाहगंज, जौनपुर। क्षेत्र के लोगों को बस स्टैंड की असुविधा होने के कारण परेशानी को देखते हुए विधायक शैलेंद्र यादव ललई ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को तहसील शाहगंज स्थित बस अड्डे/ डिपो के इमारत पुननिर्माण के बारे में 17 मार्च 2021को पत्र लिखा था। पत्र की स्थिति की जानकारी प्रमुख सचिव विधानसभा को अल्पसूचित तारांकित प्रश्न एवं अतारांकित प्रश्न के माध्यम से सवाल पूछते हुए कहा कि क्या मुख्यमंत्री बताने की कृपा करेंगे कि आपको संदर्भ संदर्भित पत्र दिनांक 17 मार्च के 2021 को जनपद जौनपुर तहसील शाहगंज में स्थित परिवहन निगम के बस अड्डे /डिपो की इमारत पुननिर्माण कराए जाने के संबंध में प्राप्त हुआ है ? यदि हां तो उक्त पत्र पर अब तक क्या कार्रवाई की गई है कि नहीं कब तक उक्त कार्य का कार्य कराया जाएगा?

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री को लिखे गए पत्र में उन्होंने विशेष रूप से जिक्र किया है। जनपद जौनपुर की तहसील शाहगंज मुख्य रूप से प्रदेश के 4 जिलों कम सर जौनपुर आजमगढ़ अंबेडकर नगर एवं सुल्तानपुर की सीमा पर स्थित है जहां से चारों जनपदों हेतु यात्रियों की बहुत बड़ी संख्या का आवागमन होता रहता है जबकि शाहगंज एक बहुत बड़ी संख्या वाला कस्बा भी है, यहां पर रेलवे का जंक्शन/ स्टेशन होने के कारण हमेशा यात्रियों की तरह सर्वसुलभता बनी रहती है इसके अतिरिक्त यह भी अवगत कराना है कि चारों जनपदों की सीमा पर स्थित होने के कारण शाहगंज कस्बा एक महत्वपूर्ण व्यापारिक स्थल के रूप में भी विकसित है जहां से व्यापार हेतु कई जनपदों के व्यापारियों का आना जाना लगा रहता है।


उक्त के दृष्टिगत अवगत कराना है कि शाहगंज बाजार में स्थित परिवहन निगम के बस डिपो की इमारत बहुत भीड़ थी रेत में है तथा यहां पर यात्रियों हेतु कोई आधुनिक सुख सुविधा का इंतजाम नहीं है। शौचालय की सुविधा भी नहीं है मुख्य मार्ग से बस स्टेशन 2 से 3 फीट नीचे होने के कारण बारिश के दिनों में अत्यधिक जलजमाव जलभराव हो जाता है जिसके दृष्टिगत यात्रियों को अधिक परेशानी होती है बस स्टेशन पर यात्रियों को रोकने हेतु कोई विश्राम कक्ष नहीं है जिससे उन्हें प्रत्येक मौसम में कष्ट पूर्ण यात्रा के लिए बाध्य होना पड़ता है।

उन्होंने अनुरोध किया था कि जनहित में यात्रियों को सुरक्षित एवं सुविधा युक्त यात्रा करने हेतु परिवहन निगम के आजमगढ़ क्षेत्र से संबंधित शाहगंज डिपो स्थित बस स्टेशन की नाली का निर्माण, इमारत का आधुनिकरण पुनर्निर्माण बस स्टेशन सड़क से 3 फीट ऊंचा शौचालय विश्राम गृह एवं अन्य आधुनिक सुविधाओं सहित चारों तरफ से 7 फीट ऊंची बाउंड्री का निर्माण करवाया जाए।

Next Story