जौनपुर

बिना नम्बर की स्कार्पियो व प्रतिबंधित गन लेकर घूमने वाले व्यक्ति के खिलाफ पीड़ित ने दिया एसपी को प्रार्थना पत्र,

Shiv Kumar Mishra
9 Dec 2022 6:50 AM GMT
बिना नम्बर की स्कार्पियो व प्रतिबंधित गन लेकर घूमने वाले व्यक्ति के खिलाफ पीड़ित ने दिया एसपी को प्रार्थना पत्र,
x

जौनपुर - बक्शा थाना अंतर्गत ग्राम औंका निवासी आशीष यादव पुत्र श्यामराज यादव द्वारा जिला वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को दिनांक 19/11/2022 को औंका ग्राम निवासी जितेन्द्र यादव पुत्र कल्पनाथ यादव पर आरोप लगाते हुए एक प्रार्थना पत्र दिया गया जिसमें आशीष यादव द्वारा आरोप लगाया गया है कि जितेंद्र यादव ने उनकी अधिकांश जमीन पर कब्ज़ा कर रखा है जबकि सरकारी बटवारे हेतु उपजिलाधिकारी के न्यायालय में वाद लम्बित है किन्तु वाद लम्बित होने के बावजूद जितेन्द्र यादव सहित उपरोक्त लोग गुंडागर्दी कर जमीन कब्जा में लगे हैं।

पीड़ित व शिकायतकर्ता आशीष यादव ने यह भी आरोप लगाया हैं कि जितेन्द्र यादव शातिर अपराधी किस्म का व्यक्ति हैं जो 2002 में औंका ग्राम के स0 प0 इ0 कॉलेज के प्रधानाचार्य को ड्यूटी के दौरान मारकर बुरी तरह ज़ख्मी कर दिया था जिसके बाद गुस्साए कॉलेज के अध्यापकों सहित छात्रों ने सड़क जाम कर दिया जिसे देखते हुए बक्शा थाना द्वारा कार्यवाही किया गया था। तो जिला छोड़कर भाग गया था जो कुछ पूर्व गांव वापस लौटा है जिसके पास बिना नम्बर की स्कार्पियो व रिपीटर गन के साथ घूमता दिखाई देता हैं। जबकि जानकारी के मुताबिक रिपीटर गन पर प्रतिबंध लगाया गया है उसके बावजूद जितेन्द्र यादव द्वारा खुलेआम प्रतिबंधित गन लेकर घूम रहा हैं जो अपने में हैं बड़ा सवाल??

आशीष यादव द्वारा बताया गया कि जितेन्द्र यादव का सगा भांजा सूरज यादव पुत्र ओमप्रकाश यादव दिनों रात साथ जितेन्द्र यादव के साथ ही रहता है जिसे चार पांच वर्ष पूर्व औंका कॉलेज से इस लिए निकाला गया क्योंकि सूरज पर कॉलेज की छात्राओं को चाकू के बल पर डरा धमका कर छेड़ छाड़ करने के आरोप में उसे कॉलेज से नाम काटकर निकाला गया। जिस पर कॉलेज की एक छात्रा ने बक्शा थाने पर लिखित प्रार्थना पत्र दिया था उसी के बाद थाना पुलिस व कॉलेज दोनों हरकत में आए। लेकिन सूरज की पैरवी में कुछ राजनैतिक व्यक्तियों द्वारा उक्त मामले में हस्तक्षेप करते हुए दबाव बनाकर सुलह समझौता करा दिया।

पीड़ित आशीष यादव द्वारा जिला वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय साहनी को दिए गए प्रार्थना पत्र में यह भी आरोप लगाया हैं कि जितेन्द्र यादव का भांजा सूरज के साथ विजय व आनन्द जितेन्द्र यादव के मकान की छत पर खड़े होकर मेरे व दिनेश के घर की लड़कियों को देखकर गन्दे गन्दे फिल्मी गाना बजाते है और अश्लील हरकत करते हैं जो कभी भी अपराधिक कृत्य को अंजाम दे घटना घटित कर सकते हैं। अब देखने वाली बात यह है कि क्या आशीष यादव द्वारा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को दिए गए प्रार्थना पत्र पर कार्यवाही के नाम पर केवल जाँच का हवाला दिया जा रहा हैं आशीष यादव ने बताया कि लगता है थाना पुलिस किसी अप्रिय घटना के घटित होने के बाद ही मेरे द्वारा दिए गए प्रार्थना पत्र पर कार्यवाही करेंगी।

Next Story