जौनपुर

ट्रेन से गिरकर महिला की मौत अपने कर्तव्यों का पालन नहीं किया जीआरपी और आरपीएफ पुलिस

Shiv Kumar Mishra
8 Oct 2022 11:54 AM GMT
jaunpur news, jaunpur breaking news, jaunpur latest news, jaunpur hindi news, jaunpur big news,
x

jaunpur news, jaunpur breaking news, jaunpur latest news, jaunpur hindi news, jaunpur big news,

जौनपुर। जफराबाद रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार दिन में लगभग 1:30 बजे गोदान एक्सप्रेस से गिरकर घायल महिला की उपचार के दौरान मौत हो गई है। सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि इसी थाना क्षेत्र के मानिक बहादुरपुर गांव निवासी धनेश्वर देवी उम्र लगभग 60 वर्ष पत्नी स्वर्गीय विक्रमाजीत निषाद शुक्रवार के दिन दवा लेने के लिए शहर आई हुई थी।

दवा लेकर उक्त महिला गोदान एक्सप्रेस ट्रेन से जफराबाद रेलवे स्टेशन पहुंची। महिला ट्रेन से उतर रही थी कि उसी समय पैर फिसल जाने के कारण गिर कर गंभीर रूप से घायल हो गई। स्टेशन के जिम्मेदार लोगों ने 108 बुलाकर महिला को जिला अस्पताल भेजा जहां उपचार के दौरान शनिवार सुबह लगभग 8:00 बजे उसकी मौत हो गई।

दूसरी तरफ इस महिला को अस्पताल पहुंचाने के लिए 108 एंबुलेंस बुलाया गया जबकि आरपीएफ और जीआरपी पुलिस का यह दायित्व बनता है कि यदि कोई यात्री ट्रेन से गिरकर यात्री में घायल होता है तो उसे अपनी देखरेख में जिला अस्पताल लाकर भर्ती कराता।

लेकिन जीआरपी और आरपीएफ पुलिस धीरे से महिला के घायल होने के मामले में चुप्पी साध गई और अपने कर्तव्यों का पालन नहीं किया। आरपीएफ और जीआरपी पुलिस द्वारा महिला को जिला अस्पताल ना लाना मात्र 108 एंबुलेंस पर लादकर अस्पताल पहुंचाना यह बात चर्चा का विषय बनी है। फिलहाल कोतवाली पुलिस ने महिला की लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पत्रकार इशरत हुसैन

Next Story