उत्तर प्रदेश

जया बच्चन जमीनी विवाद में फंसी, कोर्ट के सख्त रूख से बढ़ी मुश्किलें

Sakshi
9 April 2022 11:35 AM GMT
जया बच्चन जमीनी विवाद में फंसी, कोर्ट के सख्त रूख से बढ़ी मुश्किलें
x
समाजवादी पार्टी की राज्यसभा सदस्य और बॉलीवुड अभिनेत्री जया बच्चन ( Jaya Bachchan ) नई मुसीबत में फंस गई हैं, उन एक व्यक्ति ने चीटिंग का आरोप लगाया है

समाजवादी पार्टी की राज्यसभा सदस्य और बॉलीवुड अभिनेत्री जया बच्चन ( Jaya Bachchan ) नई मुसीबत में फंस गई हैं । उन एक व्यक्ति ने चीटिंग का आरोप लगाया है। इस मामले में भोपाल की एक अदालत ( Bhopal Court ) ने जया बच्चन को पेश होने का आदेश दिया है। जमीन विवाद ( Land Dispute ) को लेकर अदालत के सख्त रुख के बाद जया बच्चन की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

दरअसल, यह मामला भोपाल ( Bhopal News ) के एक जमीनी विवाद ( Land Dispute ) से जुड़ा है। एक व्यक्ति ने बिग बी अमिताभ बच्चन ( Amitabh Bachchan ) की पत्नी जया बच्चन ( Jaya Bachchan ) पर आरोप लगाया कि उन्होंने भोपाल की अपनी जमीन जिस कीमत पर बेचनी चाही, उससे पैसा लेने के बाद मुकर गई हैं। सौदा तय और बैमाना लेने के बाद भी वो जमीन के लिए ज्यादा पैसा मांग रही हैं। अब इस मामले में भोपाल की जिला अदालत में उनके खिलाफ कानूनी नोटिस जारी कर 30 अप्रैल को पेश होने को कहा है।

1 करोड़ रुपये प्रति एकड़ के हिसाब से सौदा हुआ था तय

ताजा अपडेट के मुताबिक मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के पास सेवनिया गोंड गांव में जया बच्चन की 5 एकड़ जमीन है, जिसे उन्होंने दस साल पहले खरीदा था। अभिनेत्री जया बच्चन ने अपनी इस जमीन बेचने के लिए भोपाल के पूर्व विधायक के बेटे अनुज डागा से एक करोड़ रुपए प्रति एकड़ की दर से सौदा तय किया। सौदा तय होने के बाद विधायक के बेटे अनुज डागा ने एक करोड़ उनके खाते में 19 मार्च, 2022 को डाल दिए।

अनुज डागा का आरोप है कि जया बच्चन की ओर से अधिकृत व्यक्ति राजेश यादव ने अब जिस भाव में सौदा तय हुआ था और एग्रीमेंट तैयार हुआ उसे ज्यादा पैसों की मांग कर रहा हे। डागा ने पहले की तय कीमत पर ही खरीदने की इच्छा जाहिर की। इसके बाद जया बच्चन ने डागा के खाते में 5 दिन बाद वापस एक करोड़ रुपए डाल दिए। डागा का कहना है कि करार होने के बाद उन्होंने दो करोड़ रुपए प्रति एकड़ के हिसाब से पैसे मांगे जबकि सौदा 1 करोड़ रुपए प्रति एकड़ के हिसाब से तय हुआ था।

Next Story